इंदौर अग्निकांड पर एक्शन में शिवराज सरकार, बिल्डिंग के मालिक पर होगी कड़ी कार्रवाई

मध्यप्रदेश के इंदौर (Indore) शहर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, यहां बीती रात आग लगने से भीषण हादसा हो गया है.

मध्यप्रदेश के इंदौर (Indore) शहर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, यहां बीती रात आग लगने से भीषण हादसा हो गया है. जानकारी के अनुसार, यहां, स्वर्णबाग कालोनी की एक तीन मंजिला ईमारत में आग लगने से करीब 7 लोगों की मौत हो गई है. हादसे की जानकारी मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पहुंच गई. वहीं, जल्द ही आग पर काबू भी पा लिया गया. लेकिन इस हादसे में 7 लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी है. जानकारी के अनुसार, सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है. वहीं, हादसे का जायजा लेने पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्रा और इंदौर कलेक्टर मनीष भी मौके पर पहुंचे.

LIVE UPDATES:

  • जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने एमवाय हास्पिटल पहुंचकर अग्नि दुर्घटना में घायलों से मुलाक़ात की और उन्हें बेहतर से बेहतर चिकित्सा के लिए आश्वस्त किया। उन्होने अस्पताल प्रबंधन को निर्देश दिए है कि सभी का बेहतर इलाज किया जाए। मंत्री सिलावट ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ओर से दुर्घटना में अकाल काल कवलित लोगों के लिए शोक संवेदना व्यक्त की। मंत्री सिलावट ने कहा के दुर्घटना की जाँच के निर्देश प्रशासन को दिए गए हैं। मृतक के परिजनों को चार चार लाख रुपया की आर्थिक सहायता शासन की ओर से दी जा रही है।
  • विधायक महेन्द्र जी हार्डिया द्वारा आज प्रातः 6 स्वर्ण बाग स्थित अग्निकांड स्थल का दौरा किया व घटना के संदर्भ में जानकारी ली आवश्यक दिशा निर्देश जिलाधीश एवं पुलिस प्रशासन एवं my हॉस्पिटल्स के प्रशासन को दिए गए घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश प्रदान किये!
  • इस हादसे को लेकर शिवराज सरकार एक्शन में आ गई है. जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे को लेकर जांच के आदेश जारी किए हैं. वहीं, कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा है कि, यह कॉलोनी अवैध है. ईमारत पर अवैध निर्माण किया गया था. हादसे का शिकार हुई बिल्डिंग के मालिक पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।
  • हाल ही की ख़बरों के अनुसार, कलेक्टर मनीष सिंह घायलों का हालचाल जानने के लिए एम्. वाय. अस्पताल पहुंचे हैं. कलेक्टर ने 7 लोगों की मौत की पुष्टि भी कर दी है. साथ ही कलेक्टर ने ऐलान किया है कि मृतकों के परिजन को आरबीसी की धारा के तहत 4 -4 लाख का मुआवजा मिलेगा।
  • हादसे को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुःख जताया है. हाल ही में उन्होंने अपने ट्वीट के जरिए कहा है कि इंदौर के स्वर्ण बाग कॉलोनी में शॉर्ट सर्किट से हुए हादसे में कई अनमोल जिंदगियों के असमय निधन का दुखद समाचार प्राप्त हूं. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को यह गहन दुःख सहन करने की शक्ति देने तथा घायलों को शीघ्र स्वस्थ करने की प्रार्थना करता हूं.”

यह भी पढ़े – Sonakshi Sinha के साथ रिलेशनशिप पर zaheer Iqbal ने दिया बयान, किया बड़ा खुलासा

वहीं, आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है. पुलिस मामले को लेकर जांच भी शुरू कर दी है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, इस हादसे में करीब आठ लोग घायल भी बताए जा रहे हैं. जानकारी के अनुसार, बीती देर रात अचानक ईमारत में आग लगने से हड़कंप मच गया था. जिसके बाद तुरंत दमकल विभाग को इसकी जानकारी दी गई.

यह भी पढ़े – Kartik Aryan को आज भी इस चीज से लगता है डर, खुद किया खुलासा

दमकल ने मौके पर पहुंच कर जल्द ही आग पर क़ाबू पा लिया। लेकिन, हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई और कई घायल भी हुए.