इंदौर: कांच मंदिर में लगेगा नेत्र रोग निवारण शिविर, निःशुल्क होंगे मोतियाबिंद ऑपरेशन

0
30

इंदौर। दिगम्बर जैन समाज सामाजिक संसद युवा प्रकोष्ठ इंदौर द्वारा शहर के अनेक क्षेत्रों में नेत्र रोग निवारण और मोतियाबिंद ऑपरेशन शिविर का आयोजन रखा है।

ये जानकारी देते हुए सामाजिक संसद के कोषाध्यक्ष पिंकेश टोंग्या, महिला प्रकोष्ठ की महामंत्री रुचि गोधा और मार्गदर्शक नकुल पाटोदी ने बताया कि ये शिविर लगातार हर रविवार को आयोजित हो रहे है। शिविर दिनांक 24 नवम्बर को संत सदन, काच मंदिर के पास इतवारिया बाजार में होगा। इसी तरह 8 दिसंबर को तिलक नगर कम्यूनिटी हाल में होगा। शिविर का समय सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक का रहेगा।

शिविर के समय शहर के प्रसिद्ध नेत्र रोग विशेषज्ञ डाक्टर महेश गर्ग जी और डाक्टर पवन शर्मा जी के साथ उनकी टीम द्वारा मरीजों का निशुल्क उपचार किया जाएगा। तिलक नगर में होने वाले शिविर के संयोजक जैनेश झाँझरी, महावीर बेनाडा, अजय जैन मिंटा और राकेश जैन बं रहेंगे। सभी स्थानो पर शिविर का शुभारम्भ सामाजिक संसद के अध्यक्ष नरेंद्र वेद के साथ अन्य पदाधिकारियों द्वारा किया जाएगा।

पंजियन के बाद निशुल्क होंगे ऑपरेशन

महामंत्री रुचि गोधा ने बताया कि शिविर में जिन मरीजों को मोतियाबिंद की बीमारी निकलेगी, उनका पंजियन मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए किया जाएगा। उनका ऑपरेशन फिर निहार नेत्रालय अस्पताल गोरकुंड चैराहा पर डॉक्टर गर्ग और उनकी टीम द्वारा किया जाएगा।

सर्व समाज के लिए रखा शिविर

युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राहुल सेठी ने बताया कि यह शिविर सिर्फ जैन समाज के लिए नहीं बल्कि सर्व समाज के लिए रखा गया है। नेत्र रोग से पीड़ित हर समाज के व्यक्ति का उपचार निशुल्क कराया जाएगा। साथ ही आवश्यक होने पर मरीजों को चश्मे भी दिए जायेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here