Homeइंदौर न्यूज़Indore : ख़ुशी से मनेगी दिवाली! करोड़ों के व्यापार से खिलखिलाए व्यापारियों...

Indore : ख़ुशी से मनेगी दिवाली! करोड़ों के व्यापार से खिलखिलाए व्यापारियों के चेहरे

कोरोना की वजह से बीता साल काफी ज्यादा सुना रहा है। कई घरों की रौशनी चले गई। लेकिन उसके मुकाबले ये साल काफी ज्यादा ख़ुशी भरा रहा है।

Indore : कोरोना की वजह से बीता साल काफी ज्यादा सुना रहा है। कई घरों की रौशनी चले गई। लेकिन उसके मुकाबले ये साल काफी ज्यादा ख़ुशी भरा रहा है। इस साल दिवाली का व्यापर भी करोड़ों का हुआ है। बताया जा रहा है कि इस साल दिवाली पर खूब व्यापार हुआ है और इससे व्यापारियों के चेहरे खिल गए हैं।

इंदौर की बात करें तो धनतेरस के मौके पर बाजारों में करीब 600 करोड़ रुपए का कारोबार होने का अनुमान है। साथ ही मंदसौर में यह आंकड़ा 100 करोड़ रुपए का है। जानकारी के मुताबिक, कल तक जो व्यापार हुआ है, उसमें गाड़ियों से लेकर ज्वैलरी, बर्तनों, गृहसज्जा की सामग्री और प्रॉपर्टी बाजार के सौदे शामिल हैं। इसको लेकर व्यापारी एसोसिएशन के अनुमान लगाया है कि धनतेरस पर करीब 100-125 करोड़ रुपए के गहने, सिक्के बिकने का अनुमान है।

ये भी पढ़ें – Gold price : दिवाली से एक दिन पहले 3,000 सस्ता हुआ सोना, जानें आज की कीमत

बर्तनों और होम अप्लाएंसेज का कारोबार करीब 8 करोड़ रुपए का रहा है। बता दे, इंदौर में धनतेरस के मौके पर नए वाहनों की भी खूब खरीददारी की गई है। ऑटोमोबाइल कारोबार करीब 200-250 करोड़ रुपए रहा। साथ ही इलेक्ट्रॉनिक्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल का कारोबार करीब 50-70 करोड़ रुपए रहा है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular