इंदौर: संभागायुक्त डॉ. शर्मा ने कोरोना स्थिति की समीक्षा करते हुए, महा अभियान में बूस्टर डोज लगाने के दिए निर्देश

संभागायुक्त डॉ. शर्मा ने 21 जुलाई को होने वाले बूस्टर डोज लगाने के महा अभियान की समीक्षा भी की। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक केन्द्र बनाकर अधिक से अधिक बूस्टर डोज लगायें जाये। इसके लिये उन्होंने संभाग के जिलों के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों से चर्चा कर आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये।

इंदौर: संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा ने आज यहां आयोजित एक वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से इंदौर संभाग में कोरोना की स्थिति को लेकर विशेषज्ञ चिकित्सकों और संभाग के जिलों के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों की बैठक ली। इस बैठक में उन्होंने कोरोना के नए वेरिएंट, उसके प्रभाव तथा उसके इलाज के संबंध में की जाने वाली व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा की। डॉ. शर्मा ने इंदौर संभाग में आज 21 जुलाई को आयोजित होने वाले कोरोना के बूस्टर डोज लगाने के महाअभियान की समीक्षा भी की।

इस अवसर पर अपर आयुक्त रजनी सिंह, संयुक्त आयुक्त सपना शिवाले, एमजीएम मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित, संयुक्त संचालक स्वास्थ्य डॉ. अशोक कुमार डागरिया सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। बैठक में संभागायुक्त डॉ. शर्मा ने विशेषज्ञ चिकित्सकों से कोरोना के नए वेरिएंट के संबंध में जानकारी ली। इस अवसर पर विशेषज्ञ चिकित्सकों डॉ. वी.पी. पाण्डे, डॉ. सलील भार्गव, डॉ. मनोज केला आदि ने कोरोना के नए वेरिएंट के संबंध में बताया। इन्होंने जानकारी दी कि कोरोना का नया वेरिएंट ऐसे व्यक्तियों जिन्होंने बूस्टर डोज लगवाया है, उन पर अधिक प्रभाव नहीं कर रहा है। इन्होंने नागरिकों को सलाह दी है कि इस वेरिएंट के खतरों से बचने के लिये बूस्टर डोज अवश्य लगवाएं। बूस्टर डोज लगाने का अभियान जारी है।

Must Read- UIDAI ने सिक्योरिटी सिस्टम चेक करने के लिए हैकर्स को किया आमंत्रित, शुरू किया बग बाउंटी प्रोग्राम
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में संभागायुक्त डॉ. शर्मा ने 21 जुलाई को होने वाले बूस्टर डोज लगाने के महा अभियान की समीक्षा भी की। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक केन्द्र बनाकर अधिक से अधिक बूस्टर डोज लगायें जाये। इसके लिये उन्होंने संभाग के जिलों के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों से चर्चा कर आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये। उन्होंने कहा कि बूस्टर डोज लगाने का सिलसिला लगातार जारी रखा जाए।