Indore : वार्ड में 100% वाटर हार्वेस्टिंग करने के सहमति, चलाया जाएगा वाटर रिचार्जिंग का अभियान

इंदौर आयुक्त प्रतिभा पाल ने बताया कि भूजल सर्वेक्षण के तहत अधिक से अधिक जल का संग्रहण एवं शहर के भूजल स्तर को बढ़ाने के लिए माननीय सांसद ,विधायक गण, माननीय पार्षद गण, जनप्रतिनिधि गण ,बनाई गई.

इंदौर आयुक्त प्रतिभा पाल ने बताया कि भूजल सर्वेक्षण के तहत अधिक से अधिक जल का संग्रहण एवं शहर के भूजल स्तर को बढ़ाने के लिए माननीय सांसद ,विधायक गण, माननीय पार्षद गण, जनप्रतिनिधि गण ,बनाई गई. वार्ड स्तरीय जल संरक्षण समिति सदस्यों, के साथ ही शहर के रहवासी संघ और विभिन्न संगठनों के सदस्य के माध्यम से शहर के नागरिकों को भू जल संरक्षण अभियान में सम्मिलित करने के संबंध में भी प्रेरित किया जा रहा है और खासकर बच्चों को प्रेरित किया जाएगा ताकि वह जल सुरक्षा के लिए अपने वार्ड को मार्गदर्शन दे सके।

Also Read – Indore : MBA और BEd के 2 छात्रों ने किया सुसाइड, जांच में जुटी पुलिस

आयुक्त पाल द्वारा वार्ड में 100% वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाने के संबंध में सिटी बस ऑफिस में प्रथम चरण में पूर्व पार्षद दिलीप शर्मा, मुन्ना लाल यादव, चंदू राव शिंदे, बलराम वर्मा, भारत पारख,  दीपिका कमलेश नाचन, श्रीमती आशा सोनी, विनीता धर्म के साथ बैठक हुई। जिसमें पार्षदों द्वारा उनके वार्डों में 100% तक वाटर रिचार्जिंग सिस्टम लगाने के लिए सहमति देते हुए अपने सुझाव भी दिए गए। बैठक के दौरान समस्त जनप्रतिनिधियों ने अपने वार्ड को शत प्रतिशत वाटर रिचार्जिंग से जोड़ने के लिए क्षेत्रीय रहवासियों विभिन्न संगठनों के साथ बैठक लेने कि भी सहमति दी। आयुक्त द्वारा निगम अधिकारियों को पार्षद गण, वार्ड स्तरीय प्रबंधन समिति के सदस्यों के साथ ही वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के विशेषज्ञों के साथ बैठक लेने एवं आवश्यक व्यवस्थाएं करने के लिए भी निर्देश दिए गए। इसके साथ ही आयुक्त ने बताया कि आगामी दिनों में शहर के अन्य वार्डों के पार्षद गणों के साथ भी वाटर हार्वेस्टिंग एवं भूजल स्तर को बढ़ाने के लिए बैठक ली जावेगी ताकि संबंधित वार्ड पार्षद उनके क्षेत्र में अधिक से अधिक वाटर रिचार्जिंग कराने के लिए नागरिकों से अपील तथा वाटर रिचार्जिंग के कार्य में सहयोग लिया जावेगा।

Also Read – Indore में कल से होगी न्यूरो सर्जन की कॉन्फ्रेंस, विदेशी डॉक्टर भी होंगे शामिल