Indore : कलेक्टर मनीष सिंह ने नवाया खजराना गणेश को सिर, निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने भी लिया बप्पा का आशीर्वाद

सनातन धर्म के महापर्व गणेश चतुर्थी के उपलक्ष्य में आज माँ अहिल्या के पावन और धार्मिक शहर इंदौर के कलेक्टर मनीष सिंह ने इंदौर के विश्वप्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर में भगवान विध्नहर्ता गजानन के दर पर पहुंचे और अपना सिर बप्पा के सामने नवाकर आशीर्वाद लिया।

सनातन धर्म के महापर्व गणेश चतुर्थी के उपलक्ष्य में आज माँ अहिल्या के पावन और धार्मिक शहर इंदौर के कलेक्टर मनीष सिंह (Manish Singh) ने इंदौर के विश्वप्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर में भगवान विध्नहर्ता गजानन के दर पर पहुंचे और अपना सिर बप्पा के सामने नवाकर आशीर्वाद लिया। इस दौरान उन्होंने शहर की और देश की खुशहाली और समृद्धि के लिए भगवान महागणेश से प्रार्थना की।

Also Read-Indore News : मेयर पुष्यमित्र भार्गव ने की घोषणा, गणेश चतुर्थी पर बंद रहेंगी शहर में मांस की दुकानें

निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने भी लिया बप्पा का आशीर्वाद

गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर आज इंदौर शहर के कलेक्टर के साथ ही इंदौर नगर निगम की आयुक्त प्रतिभा पाल भी इंदौर के सुप्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर में पहुंची और भगवान एक दंत के आगे अपना मस्तक झुका कर विघ्नहर्ता बप्पा का आशीर्वाद लिया ।

Also Read-Share Market : गणेश चतुर्थी पर रहेगा आज बाजारबंद, करें ‘गणपति वंदना’ का निवेश मिलेगा ‘शुभ-लाभ’ का रिटर्न

बुधवार, चतुर्थी तिथि और चित्रा नक्षत्र

ज्योतिष विज्ञान के अनुभवी जानकारों के अनुसार इस बार गणेश चतुर्थी पर वे सभी दुर्लभ संयोग निर्मित हो रहे हैं, जोकि भगवान गणेश के जन्म के समय बने थे। भगवान गणेश के जन्म का दिन भी आज ही की तरह बुधवार था, इसके साथ ही उस विशिष्ट दिन को चतुर्थी तिथि और चित्रा नक्षत्र एक साथ आए थे, जोकि इस वर्ष भी एक साथ उपस्थित हैं। ऐसा दुर्लभ संयोग लगभग 300 वर्षों के बाद निर्मित हो रहा है।