इंदौर : काशी अयोध्या यात्रा के लिए नागरिकों में दिखा जोरदार उत्साह, आज दोपहर को होंगे रवाना

कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला के द्वारा आयोजित काशी अयोध्या की यात्रा में जाने के लिए संगम नगर क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 13 के नागरिकों में जोरदार उत्साह है ।

sanjay shukla

इंदौर(Indore) : कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला के द्वारा आयोजित काशी अयोध्या की यात्रा में जाने के लिए संगम नगर क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 13 के नागरिकों में जोरदार उत्साह है । यह नागरिक आज दोपहर में इस यात्रा पर रवाना होंगे । विधायक शुक्ला के द्वारा अपने विधानसभा क्षेत्र के हर वार्ड से 1 महीने में एक बार 600 नागरिकों को अयोध्या यात्रा पर ले जाने का सिलसिला चलाया जा रहा है । यह सिलसिला पिछले 8 महीने से चल रहा है ।

Read More : पेनकार्ड पर सरनेम चेंज के लिए हो रहे है परेशान, तो पैन कार्ड पर कुछ इस तरह कराएं उसको चेंज

अब तक इस यात्रा में अयोध्या में भगवान राम लला की जन्मभूमि पर जाकर दर्शन पूजन स्नान आदि का ही आयोजन होता रहा है । अब इस महीने से इस यात्रा को काशी से भी जोड़ा जा रहा है। विधायक शुक्ला ने बताया कि आज वार्ड क्रमांक 13 के नागरिक इस यात्रा पर रवाना हो रहे हैं । इस यात्रा के लिए नागरिक राम मंदिर संगम नगर में एकत्र होंगे । फिर वहां से शोभायात्रा के रूप में रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे ।

Read More : इंदौर में 24 से 30 जुलाई तक होगी पं. प्रदीप मिश्रा की शिवपुराण कथा, आस्था के साथ होगा शिवलिंग निर्माण

रेलवे स्टेशन से दोपहर में 1:30 बजे रेल के माध्यम से काशी के लिए रवाना होंगे । यह सभी नागरिक सबसे पहले काशी पहुंचकर काशी पति विश्वनाथ के दर्शन करेंगे । वहां पूजन अर्चन करेंगे । उसके बाद में यह सभी नागरिक भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या के दर्शन के लिए रवाना होंगे । अयोध्या में दर्शन पूजन पाठ के पश्चात इन सभी नागरिकों को इंदौर लाया जाएगा । ध्यान रहे कि विधायक शुक्ला के द्वारा हर महीने इन नागरिकों को यात्रा पर ले जाने और इनके ठहरने , खाने की व्यवस्था करने का कार्य किया जाता है ।