Indore Breaking : PFI के ठिकानों पर NIA ने देर रात की छापेमारी, प्रदेश अध्यक्ष अब्दुल बेकरिवाला को किया गिरफ्तार

मध्यप्रदेश के इंदौर में देर रात को NIA की टीम ने कार्यावाही की और प्रदेश अध्यक्ष अब्दुल करीम बेतरिवाला सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया हैं। इस कार्यवाही के लिए देर रात को एक जोरदार ऑपरेशन प्लान किया गया था।

देश में बीते समय से राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) लगातार पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के अगल-अलग राज्यों के ठिकानों पर छापेमारी कर रही हैं। मध्यप्रदेश के इंदौर में देर रात को NIA की टीम ने कार्यावाही की और प्रदेश अध्यक्ष अब्दुल करीम बेतरिवाला सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया हैं। इस कार्यवाही के लिए देर रात को एक जोरदार ऑपरेशन प्लान किया गया था।

इंदौर के सादर बाजार से किया गिरफ्तार

शहर के सादर बाजर के बाखल इलाके से प्रदेश अध्यक्ष करीम को NIA की टीम ने गिरफ्तार कर लिया हैं। जांच एजेंसी की टीम ने गुरूवार की रात करीब 1 बजे से तीन बजे तक छापेमारी की कार्यवाही की। ताबड़तोड़ छामबिन के दौरान NIA की टीम को कुछ अहम दस्तावेज मिले हैं। इसके बाद अब्दुल सहित चार लोगों को NIA की टीम ने गिरफ्तार कर लिया गया हैं। फिलहाल जांच एजेंसी आरोपियों से पूच्छताछ कर रही हैं।

आखिर PFI पर क्यों कर रही है छामेमारी NIA की टीम

जांच एजेंसी को सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, देश के विभिन्न राज्योंं में PFI के कार्यकर्ता कराटे सिखाने की आड़ में मुस्लिम युवकों को दंगे की साजिश के लिए तैयार कर रहे थे। इसके बाद से लगातार NIA की टीम छामेमारी कर रही है और कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार किए गए लोगों के पास से हथियार भी बरामद हुए हैं। इन हथियारों का इस्तेमाल ट्रेनिंग में किया जा रहा था। पकड़े गए लोगों से अधिकारी कराटे की ट्रेनिंग और अवैधानिक गतिविधियों के संबंध में पूछताछ कर रहे थे।