इस वजह से बंद होंगे Indore-Bhopal के हवाई अड्डे!

हवाई (Airport) में सफर करने वाले यात्रियों के लिए हाल ही में एक बुरी खबर सामने आई है। इंदौर (Indore) और भोपाल (Bhopal) का हवाई अड्डा बंद करने की तैयारी की जा रही है।

Devi Ahilyabai Holkar Airport Indore
Devi Ahilyabai Holkar Airport Indore

हवाई (Airport) में सफर करने वाले यात्रियों के लिए हाल ही में एक बुरी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि इंदौर (Indore) और भोपाल (Bhopal) का हवाई अड्डा बंद करने की तैयारी की जा रही है। दरअसल, इन जगहों पर सरकार सुपर बाजार खोलेगी। ऐसे में एक ही छत के नीचे लोगों क रोजाना इस्तेमाल होने वाले सारे सामान मिल जाएंगे। इससे सरकार को अच्छी आमदनी भी मिलेगी। इस वजह से ये कदम उठाया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक, जल्द ही इंदौर भोपाल के हवाई अड्डा को बंद कर सुपर बाजार खोलने की तैयारी की जा रही है। क्योंकि सरकार को हवाई अड्डों से ज्यादा कमाई नहीं हो पा रही है जिसको देखते हुए ये फैसला लिया जा रहा है। सरकार के पास खजाना खत्म हो गया। ऐसे में इसको बढ़ाने के लिए सुपर बाजार खोले जाएंगे जिससे आपूर्ति हो जाए।

Must Read : Indore News: अब 24 घंटे खुला रहेगा इंदौर शहर, सांसद लालवानी की मांग पर CM ने दी अनुमति

घबराइए मत, हवाई अड्डे बंद नहीं किए जाएंगे लेकिन बस खाली जमीनों पर सरकार के द्वारा सुपर बाजार खोले जा रहे हैं। खास बात ये है कि बंद हुए हवाई अड्डों की जमीन भूखंडों में बांटकर उसे लीज पर प्राइवेट कंपनियों को दी जाएगी। ऐसे में उन सभी कंपनियों के साथ टाई अप लरले यहां सुपर मार्किट खोले जाएंगे। बताया जा रहा है कि सुपर बाजार से 50 फ़ीसदी हिस्सा सरकार और बाकि का बचा हुआ हिस्सा कंपनी को देना पड़ेगा।