HomeदेशIndore: मालवांचल विश्वविद्यालय में आयोजित हुई अवॉर्ड सेरेमनी, विद्यार्थियों का हुआ सम्मान

Indore: मालवांचल विश्वविद्यालय में आयोजित हुई अवॉर्ड सेरेमनी, विद्यार्थियों का हुआ सम्मान

इंदौर। मालवांचल विश्वविद्यालय, इंदौर द्वारा आयोजित अवॉर्ड सेरेमनी में संस्थान के उत्कृष्ट विद्यार्थियों को केरल के राज्यपाल महामहिम श्री आरिफ मोहम्मद खान ने सम्मानित किया। इस दौरान उन्होंने पासआउट होने वाले मेडिकल, डेंटल, पैरामेडिकल, फिजियोथेरेपी, नर्सिंग, फार्मेसी के विद्यार्थियों को समाज की सेवा करने की शपथ भी दिलवाई। इस अवसर पर प्रो-चांसलर डॉ संजीव नारंग, प्रो-वाइस-चांसलर डॉ रामगुलाम राजदान, पीजी डायरेक्टर डॉ वी के अग्रवाल, डॉ सतीश करंदीकर (डीन, इंडेक्स इंस्टीट्यूट ऑफ डेंटल साइंसेज), डॉ स्मृति सोलोमन (प्रिंसिपल, इंडेक्स नर्सिंग कॉलेज), डॉ रेशमा खुराना (प्रिंसिपल, इंडेक्स डिपार्टमेंट ऑफ फिजियोथेरेपी एंड पैरामेडिकल साइंसेज, कॉलेज) और डॉ जावेद खान पठान (प्रिंसिपल, इंडेक्स डिपार्टमेंट ऑफ फार्मेसी कॉलेज) के साथ ही सभी विभागों के एचओडी और टीचिंग स्टाफ मौजूद थे।

ALSO READ: सेवानिवृत्ति, अंतिम भुगतान जैसी समस्याओं का समाधान होगा अब

राज्यपाल श्री आरिफ मोहम्मद खान ने इस अवसर पर कहा कि “मुझे बहुत अच्छा लगता है जब मुझे ऐसा कोई अवसर मिलता है जब मैं विद्यार्थियों के साथ बातचीत कर सकूँ क्योंकि आपके साथ मुझे बहुत कुछ सीखने को मिलता है। जो नीति के जानने वाले हुए हैं वो अनीति से नहीं डरते हैं। जैसा कि द्रोणाचार्य ने अपने गुरुकुल प्रवेश के पहले दिन अपने विद्यार्थियों पांडवों और कौरवों को बताया था हमेशा सच बोलो और सही काम करो।” उन्होंने आगे कहा कि “ट्रेनिंग और मैडिटेशन का यही उद्देश्य है कि इंसान अपने आपको अपनी परिधि के अंदर रख सके। यदि जीवन में कुछ महान हासिल करना है तो कुछ समय आप अपने साथ भी बिताएं।” अपने उद्बोधन के दौरान माननीय राज्यपाल महोदय ने सेंट्रल इंडिया में सर्वाधिक मेडिकल सीटों में प्रवेश देने के लिए श्री सुरेश सिंह भदौरिया जी की भरपूर सराहना की।

सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए श्री सुरेश सिंह भदौरिया (इंडेक्स ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन, मालवांचल विश्वविद्यालय, इंदौर) ने कहा कि “प्रतिभावान विद्यार्थियों का हौसला अफजाई करने की दिशा में यह कार्यक्रम रखा गया है। मेरा मानना है कि परिश्रम कभी बेकार नहीं जाता। सभी विद्यार्थी सही लगन से यह सेवा का काम करें ताकि आपका भविष्य अच्छा हो और आप हर जगह सम्मान के हकदार बने।”

श्री एन के त्रिपाठी (वाइस चांसलर- मालवांचल विश्वविद्यालय) ने कहा कि “बड़े हर्ष का विषय है कि आज हमारे बीच में महामहिम उपस्थित हुए हैं। हमारे विद्यार्थी आपके आगमन से बहुत उत्साहित है।”

डॉ जी एस पटेल (डीन, इंडेक्स मेडिकल कॉलेज, हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर) ने सभी विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए कभी न हार मानने की सलाह दी। इंडेक्स ग्रुप के वाइस चेयरमैन श्री मयंकराज सिंह भदौरिया ने सभी विद्यार्थियों को अपनी ओर से शुभकामनाएं दी। इस पूरे प्रोग्राम को गाइड करने में श्री आर एस राणावत (डायरेक्टर) एवं एडिशनल डायरेक्टर श्री आर सी यादव का विशेष योगदान रहा। प्रोग्राम का संचालन श्रीमती चित्रा खिरबढ़कर (डिप्टी डायरेक्टर) ने किया। टीचिंग फैकल्टी डॉ पूनम तोमर राणा और डॉ दीप्ती सिंह हाड़ा (चीफ कोविड कोआर्डिनेटर) ने इस प्रोग्राम में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। डॉ हेमानी सुखीजा (एचओडी, ओरल पैथोलॉजी विभाग) ने अपनी टीम के साथ इन सभी यादगार पलों को फोटो और वीडियोग्राफी के द्वारा कैद किया।

कार्यक्रम के दौरान नृत्य प्रस्तुति दी फिजियोथेरेपी एंड पैरामेडिकल स्टूडेंट्स सलोनी चौहान और वैष्णवी इंगले ने एवं सरस्वती वंदना संस्कृति आचार्य और ऐश्वर्या परमार ने प्रस्तुत की। डॉ जश शाह और डॉ मृणाली चड्ढा (डेंटल पीजी स्टूडेंट्स) ने मालवांचल विश्वविद्यालय और इंडेक्स ग्रुप के बारे में विस्तार से बताया।

समारोह के दौरान सराहनीय पुरस्कार पाने वाले विद्यार्थी है- मेडिकल की पूर्वांशी डोंगरे, निकहत रहमान, डेंटल की आर्ची गौर, नर्सिंग से नेहा चौहान, निखिल सोनी, सिल्विया जे इविन, फिजियोथेरेपी एंड पैरामेडिकल साइंसेज से प्रभनूर कौर सलूजा, विनय अहिरवार, गिरिजा चौहान, मोहन सिंह, राधिका अग्रवाल और फार्मेसी से कृष्णपाल भूत। प्रोग्राम के बाद कल्चर समारोह का संचालन एमबीबीएस स्टूडेंट्स मेहविश खान और गुंजित देहरिया ने किया।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular