Indore : बाणगंगा रेलवे क्रॉसिंग से ISBT तक सड़क बनाई जाएगी 6 लेन रोड, सांसद लालवानी ने किया भूमिपूजन

आयुक्त प्रतिभा पाल(Commissioner Pratibha Pal) ने बताया कि नगर निगम इंदौर द्वारा इंदौर विकास प्राधिकरण के सहयोग से आरडब्ल्यू 1 बाणगंगा रेलवे क्रॉसिंग से आईएसबीटी तक सड़क निर्माण के अंतर्गत रुपए 21 करोड़ 52 लाख की लागत से 1.70 किलोमीटर लंबाई एवं 30 मीटर चौड़ाई की छह लेन सीमेंट कंक्रीट सड़क का निर्माण का कार्य किया जाना है !

इंदौर(Indore) : आयुक्त प्रतिभा पाल(Commissioner Pratibha Pal) ने बताया कि नगर निगम इंदौर द्वारा इंदौर विकास प्राधिकरण के सहयोग से आरडब्ल्यू 1 बाणगंगा रेलवे क्रॉसिंग से आईएसबीटी तक सड़क निर्माण के अंतर्गत रुपए 21 करोड़ 52 लाख की लागत से 1.70 किलोमीटर लंबाई एवं 30 मीटर चौड़ाई की छह लेन सीमेंट कंक्रीट सड़क का निर्माण का कार्य किया जाना है ! उक्त कार्य का आज सांसद शंकर लालवानी, आईडीए अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा, विधायक रमेश मेंदोला द्वारा भूमि पूजन किया गया।

इस अवसर पर पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, पूर्व एमआईसी सदस्य चंदू राव शिंदे, राजेश राठौर, पूर्व पार्षद महेंद्र चौधरी, भगवंती रेडवाल, सुनीता मिश्रा, आईपीएस यादव, औद्योगिक संघ के अध्यक्ष प्रमोद डफरिया, सिटी इंजीनियर अशोक राठौर एवं अन्य विभाग के अधिकारी तथा क्षेत्रीय गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। अंत में महेंद्र चौधरी द्वारा आभार व्यक्त किया गया।

Read More : 3 घरेलू नुस्खे ,जो टैनिंग से छुटकारा दिलाने में करेंगे आपकी मदद🤩

सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि हम पिछले सिंहस्थ के समय जब कार्य कर रहे थे तब हमने देखा कि इंदौर से उज्जैन जाने वाले वाहनों का बहुत दबाव रहता है, इसके कारण सिंहस्थ के समय अस्थाई बस स्टैंड का निर्माण किया गया था और इंदौर रेलवे स्टेशन से लेकर बाणगंगा क्रॉसिंग तक सड़क का निर्माण किया गया है, उक्त रोड निर्माण के संबंध में किस प्रकार की समस्याएं आई थी, इसका विस्तार से सांसद द्वारा वर्णन किया गया और बताया गया कि रोड निर्माण के लिए कई विभाग के साथ बैठक की गई है उनसे चर्चा कर रोड का निर्माण किया गया है।

इसी को आगे बढ़ाते हुए मास्टर प्लान के अनुसार इंदौर विकास प्राधिकरण एवं नगर निगम इंदौर द्वारा बाणगंगा रेलवे क्रॉसिंग से आईएसबीटी तक सड़क का निर्माण कार्य का आज भूमि पूजन किया गया है। इस अवसर पर सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि जिस प्रकार से पूर्व में उक्त सड़क निर्माण में आप सभी का सहयोग प्राप्त हुआ था, इसी प्रकार से इस सड़क निर्माण में आपका सहयोग से कार्य किया जाएगा। सांसद लालवानी ने बताया कि बाणगंगा रेलवे क्रॉसिंग पर पुल का निर्माण शीघ्र प्रारंभ होगा, जिससे कि उक्त मार्ग पर यातायात सुगम होगा।

Read More : व्हाइट मिनी स्कर्ट पहन Urfi Javed ने दिए हॉट पोज़, Video हुआ वायरल

इंदौर विकास प्राधिकरण अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा ने कहा कि आरडब्लू 1 रोड शहर के तीन रेलवे स्टेशन (मुख्य रेलवे स्टेशन, नेहरू पार्क स्टेशन एवं लक्ष्मीबाई नगर स्टेशन) एवं तीन बस स्टैंड (सरवटे बस स्टैंड, गंगवाल बस स्टेशन, आईएसबीटी बस स्टैंड) को जोड़ने का कार्य करेगा। बाणगंगा रेलवे क्रॉसिंग से आईएसबीटी तक मास्टर प्लान के तहत निर्माण किए जाने वाले यार और शहर के मध्य में महत्वपूर्ण रोड में से एक ही जिससे शहर के मध्य क्षेत्र से उज्जैन जाने वाले का सुविधाजनक और बेहतर मार्ग मिलेगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के रहवासियों को उचित स्थान पर स्थानांतरित किया जाएगा।

विदित हो कि उपरोक्त उल्लेखित सड़क निर्माण कार्य व्यय इंदौर विकास प्राधिकरण से प्राप्त राशि से किया जाएगा। साथ ही उक्त सड़क निर्माण के साथ ही रिटेनिंग वॉल, फुटपाथ निर्माण, मीडियन सेंटर, लाइटिंग, इलेक्ट्रिक पोल शिफ्टिंग आदि का कार्य किया जाएगा साथ ही उक्त रोड से निर्माण से सरवटे बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन से आईएसबीटी mr10 तक सीधे कनेक्टिविटी होगी, जिससे यात्रा सुगम होकर नागरिकों को सुविधा प्राप्त होगी। विधायक रमेश मेंदोला ने कहा कि इंदौर विकास प्राधिकरण नगर निगम के माध्यम से ही रोड का निर्माण किया जा रहा है, उक्त सड़क निर्माण के लिए यहां के रहवासियों को बेहतर स्थान पर विस्थापित किया जाएगा। इस रोड के निर्माण के पश्चात इंदौर के मध्य से शहर के बाहर तक जाने के लिए बेहतर विकल्प मिलेगा।