Indore News

देश में एक बार फिर कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ने अपनी दस्तक दे दी है। जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग चौकन्ना हो गया है, सैंपलिंग को बढ़ा दिया गया है। बता दें कि चाइना में कोरोना के नए वेरिएंट ने तबाही मचाई हुई है। अस्पतालों में उपचार के लिए लोगों को बेड तक नहीं मिल पा रहे हैं। ऐसे में चाइना में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस की वजह से दूसरे देशों में भी इसकी आहट तेज हो गई है।

बता दें कि भारत में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। भारत में भी सैंपलिंग को तेज कर दिया गया है और बाहर से आने वाले सभी लोगों लेटेस्ट भी किए जा रहे हैं लेकिन इसके बावजूद भी विदेश से भारत लौटने वाले लोगों में कोरोना के लक्ष्ण पाए जा रहे हैं। जिसने स्वास्थ्य विभाग की टेंशन को बढ़ा दिया है। इस बीच मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर की बात की जाए तो।

Also Read: मुसीबत में फसे NRI की मदद कर इंदौर के सिद्धार्थ ने बढ़ाया शहर का मान

इंदौर में भी कोरोना के वैरिएंट ओमिक्रान के नए सब वैरिएंट एक्सबीबी.1 से पीड़ित 55 वर्षीय महिला ने दम तोड़ दिया। जिनका लंबे समय से उनका उपचार चल रहा था। बता दें कि कोरोना से 135 दिन बाद शहर में किसी मरीज की मौत हुई है। मृतक महिला के बारे में बताया जा रहा है कि उन्हें गंभीर स्थिति का निमोनिया हो गया था। इस वजह से उन्हें अरविंदो अस्पताल में भर्ती करवाया था।

जहां उन्होंने शनिवार को दम तोड़ दिया। जांच के दौरान मृतक महिला में ओमिक्रोन के नए सब वैरिएंट पाया गया था। वहीं इस विषय में जानकारी देते हुए अरबिंदो अस्पताल के डा.विनोद भंडारी ने बताया कि ओमिक्रोन का यह नया सब वैरिएंट अन्य के मुकाबले कई गुना ज्यादा घातक है। इसकी कोशिकाओं से चिपकने की क्षमता अन्य के मुकाबले कहीं ज्यादा है। इतना ही नहीं उन्होंने बताया कि इस वेरिएंट से संक्रमित अन्य लोगों को भी संक्रमित कर सकता है।