दाहोद-भोपाल एक्सप्रेस 8 मार्च को रहेगी कैंसिल

दाहोद से भोपाल के बीच चलने वाली(Dahod Bhopal Express) ट्रेन 8 मार्च को कैंसिल Express train canceled on March 8 कर दी गई है।

भोपाल। दाहोद से भोपाल के बीच चलने वाली(Dahod Bhopal Express) ट्रेन 8 मार्च को कैंसिल(Express train canceled on March 8) कर दी गई है। यह ट्रेन भोपाल और उज्जैन के बीच कैंसिल रहेगी। इस ट्रेन के अलावा अन्य कुछ ट्रेनों को भी नॉन इंटरलॉकिंग कार्य (non interlocking work in railway) के चलते कैसिंल कर दिया गया है।

रेलवे अधिकारियों ने उन लोगों से यह कहा है कि वे यदि रेल के माध्यम से यात्रा करना चाहते है तो पहले ट्रेनों की अपडेट चेक अवश्य ही कर लें ताकि घर से निकलने के बाद स्टेशन पर आकर परेशान नहीं होना पड़े। रेल अधिकारियों के अनुसार भोपाल-इंदौर सहित अन्य जिलों से गुजरने वाली कई ट्रेनों को रद्द (Cancelled) किया गया है। बता दें कि बीते कुछ दिनों से नॉन इंटरलॉकिंग काम चल रहा है तथा इसके पहले भी कई ट्रेनों को रद्द किया जा चुका है।

must read: एमपी के दौरे पर आएंगे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा

इन ट्रेनों के भी थमे पहिए

प्राप्त जानकारी के अनुसार दाहोद-भोपाल एक्सप्रेस के अलावा जिन ट्रेनों को रद्द किया गया है उनमें जोधपुर-भोपाल-जोधपुर Jodhpur-Bhopal-Jodhpur एक्सप्रेस, बिलासपुर-रीवा एक्सप्रेस दुर्ग-निजामुद्दीन एक्सप्रेस Nizamuddin Express के अलावा भोपाल-डॉक्टर अंबेडकर नगर एक्सप्रेस भी शामिल है।

must read: Russia-Ukraine War : जल्द बढ़ सकते है इन चीजों के दाम, IMF ने चेतावनी देते हुए कहा- कीमतों में बढ़ोतरी…

कौन सी ट्रेन कब रहेगी रद्द

जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस 16 मार्च तक रद्द रहेगी।
-भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस 17 मार्च तक कैंसिल रहेगी।
-दाहोद-भोपाल एक्सप्रेस दाहोद से चलेगी लेकिन उज्जैन स्टेशन पर आकर आगे नहीं चल सकेगी। फिलहाल इस ट्रेन को उज्जैन व भोपाल के बीच 8 मार्च तक रद्द किया गया है।
-इंदौर-जोधपुर ट्रेन 14 मार्च तक इंदौर से जयपुर तक ही चल सकेगी। इस ट्रेन से जोधपुर जाने वाले यात्रियों की टिकट बुक नहीं की जा रही है।
-कानपुर-दुर्ग एक्सप्रेस 9 मार्च को रद्द रहेगी। अन्य कुछ ट्रेनों को भी कैंसिल करने की जानकारी रेल अधिकारियों ने दी है। यात्रियों से यह कहा गया है कि वे पहले पूछताछ कार्यालय पर जानकारी ले और इसके बाद ही यात्रा करने के लिए अपने घर से बाहर निकले।