भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली टीम में कर रहें है वापसी, ये खिलाड़ी करेंगे आराम

वनडे सीरीज जिम्बाब्बे और भारत 18 से 22 अगस्त के बीच मुकाबला होने जा रहा है। इसकी घोषणा बीते शनिवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कर दी है।

वनडे सीरीज जिम्बाब्बे और भारत 18 से 22 अगस्त के बीच मुकाबला होने जा रहा है। इसकी घोषणा बीते शनिवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कर दी है। इसमें भी शिखर धवन ही टीम की कमान संभालेंगे, लेकिन इसमें बल्लेबाज रोहित शर्मा को रेस्ट दिया गया है। इन्ही के साथ केएल राहुल और विराट कोहली इस सीरीज में दिखाई नहीं देंगे। केएल राहुल ने अपने ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट से जानकारी दी है कि क्यों नहीं इस सीरीज का हिस्सा होंगे।

गौरतलब है कि, आईपीएल 2022 के बाद से ही लगातार विराट के बल्लेबाजी में भारी कमी देखने की मिली है। उन्होंने इंग्लैंड में तीनों फॉर्मेट मिलाकर 6 पारियों में बल्लेबाजी की और 20 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर था। इसके बाद उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के लिए आराम दिया गया था। लेकिन अब खबरें सामने आ रहीं है कि कोहली जिम्बाब्वे दौरे से टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं।

Also Read : उत्तर प्रदेश : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज जाएंगे अयोध्या, रामलला का करेंगे दर्शन और पूजन

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, विराट कोहली अगस्त के अंतिम में होने जा रहे एशिया कप से टीम में वापसी का अनुमान है। ‘विराट ने सेलेक्टर्स से चर्चा करते हुए उनको बताया की वह एशिया कप में शामिल होंगे। एशिया कप और टी-20 में भारतीय खिलाड़ियों को शायद ही आराम मिल सकता है। यही कारण है कि विराट ने जिम्बाब्वे दौरे से हटने का फैसला लिया, ताकि वो अगले 3-4 महीने के बिजी क्रिकेट शेड्यूल से पहले ब्रेक लेकर खुद को तरोताजा कर सकें।

जिम्बाव्वे दौरे से कुछ ऐसे खिलाड़ियों की टीम में वापसी होगी, जो लंबे वक्त से चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे थे। इसमें ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर और दीपक चाहर हैं। वॉशिंगटन फिलहाल, लैंकाशायर की तरफ से काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। वहीं, दीपक चाहर हैमस्ट्रिंग और बैक इंजरी का रिहैबिटिलेशन पूरा होने के बाद भारतीय टीम में वापस आए हैं।

चाहर 6 महीने से भारतीय टीम से दूर हैं. वो चोट के कारण आईपीएल 2022 भी नहीं खेल पाए थे। भारत और जिम्बाब्वे के बीच सीरीज के तीनों वनडे हरारे स्पोर्ट्स क्लब में होंगे। एशिया कप जिम्बाब्वे दौरे (27 अगस्त) के चार दिन बाद शुरू होगा।