पाक सेना ने आतंकियों से बढ़ाया मेल-जोल, भारत के खिलाफ रच रहा बड़ी साजिश

जनरल आसिफ गफूर ने इस यात्रा पर कोई सार्वजनिक पोस्ट नहीं की लेकिन कई लोगों ने जामिया रशीदिया मदरसे में छात्रों के बीच उनकी फोटो को शेयर किया।

0
pakistani army

नई दिल्ली: पाकिस्तान की ओर से सीमा पर बढ़ रही हलचल को देखते हुए भारतीय सेना अलर्ट पर है। इसी बीच एक और खबर आई है जिसके बाद जम्मू-कश्मीर और गुजरात के सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षा और पुख्ता कर दी गई है। दरअसल, खबर आई है कि पाकिस्तानी सेना और सरकार के मंत्री आतंकियों से मेल-जोल बढ़ा रहा है और आतंकियों की मदद से पाक भारत में बड़े हमले की साजिश रच रहा है।

ख़बरों के मुताबिक़ पाकिस्तानी सेना के पब्लिसिटी स्टंटबाज’ मेजर जनरल आसिफ गफूर ने 27 दिसंबर को कराची में स्थित जामिया रशीदिया मदरसे का दौरा किया था। जनरल आसिफ गफूर ने इस यात्रा पर कोई सार्वजनिक पोस्ट नहीं की लेकिन कई लोगों ने जामिया रशीदिया मदरसे में छात्रों के बीच उनकी फोटो को शेयर किया।

दरअसल, जामिया रशीदिया मदरसे का संबंध जैश ए मोहम्मद से है और सैय्यद सलाउद्दीन कई बार इस मदरसे का दौरा कर चुका है। इतना ही नहीं, इस मदरसे का नाम 2002 में वॉल स्ट्रीट जर्नल के रिपोर्टर डैनियल पर्ल के अपहरण और हत्या से जुड़ा था। इस घटना के बाद संयुक्त राष्ट्र और अमेरिका ने इसे आतंकी संगठन घोषित कर दिया था।

इससे पहले पाकिस्तानी रेंजर्स के कई वरिष्ठ अधिकारियों ने महीने की शुरुआत में अहले सुन्नत वल जमात के प्रमुख औरंगजेब फारूकी से मुलाकात की थी। अहले सुन्नत वल जमात पाकिस्तान के कुख्यात सिपाह-ए-सहाबा पाकिस्तान का हिस्सा है। यह संगठन पाकिस्तान में सैकड़ों की संख्या में शिया अल्पसंख्यकों की हत्या में शामिल रहा है।