breaking newsscroll trendingउत्तर प्रदेशदेश

विकास दुबे केस : यूपी सरकार को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, इतने बड़े अपराधी को जमानत कैसे दी

नई दिल्ली। कुछ दिन पहले हुए विकास दुबे के एनकाउंटर पर अब सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है। दरअसल फिल्मी अंदाज में हुए एंकाउंटर को लेकर अब उत्तर प्रदेश की सरकार सवालों के घेरे में हैं। इसी मामलें में सुप्रीम कोर्ट में आज सोमवार को सुनवाई जारी है।

सुनवाई के दौरान कोर्ट ने सरकार ने पूछा है कि हम इस बात से हैरान हैं कि इतने मामलों में वांछित अपराधी जमानत पर कैसे रिहा हो गया और आखिरकार उनसे इतने बड़े अपराध को अंजाम दे दिया। कोर्ट ने उत्तर प्रदेश की सरकार सभी आदेशों की सटीक रिपोर्ट देने को कहा है। बता दें कि बीते दिनों में कानपूर के बिकरु इलाके में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद विकास दुबे फरार हो गया था।

इसके अलावा विकास दुबे कई संगिन अपराधों का भी आरोप है। उत्तर प्रदेश से फरार विकास मध्य प्रदेश के उज्जैन के महाकाल मंदिर में मिला था। जिसके बाद पुलिस प्रशासन विकास को कानपूर ला रही थी। उसी दौरान एक गाड़ी के हादसे के बाद विकास भागने की कोशिश करता है ।

जिसके दौरान पुलिस विकास का एनकाउंटर कर देती है। अब यहां सरकार पर सवाल उठाए जा रहे है कि यह एक कथित एनकाउंटर पहले से सोची समझी साजीश थी। विकास के साथ कई राजनेता भी शामिल थे जिनकी पोल खुलने के डर से इस साजीश का अंजाम दिया गया।