देशमध्य प्रदेश

एमपी : 24 घंटे डॉक्टर्स की निगरानी में रहेंगे कोरोना मरीज, इस सुविधा के लिए टोल फ्री नंबर जारी

उज्जैन : होम आइसोलेशन में रहने वाले कोरोना पॉजिटिव मरीजों की देखभाल के लिए कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देशन में स्मार्ट सिटी ऑफिस में कमांड एंड कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। इस कमांड एंड कंट्रोल रूम में 24 घंटे डॉ ,नर्सेज एवं अन्य पैरामेडिकल स्टाफ के साथ एंबुलेंस भी उपलब्ध रहेगी। यही नहीं कंट्रोल रूम के 1075 नंबर पर कॉल करके उज्जैन शहर के कोविड अस्पतालों  में उपलब्ध बेड की संख्या की जानकारी भी प्राप्त की जा सकेगी। टोल फ्री नंबर 1075 की सुविधा 20 सितंबर से प्रारंभ हो जाएगी। उल्लेखनीय है कि जिले में कुल उपचाररत कोरोना पॉजिटिव मरीजो में से लगभग चालीस प्रतिशत होम आइसोलेशन में है।

कलेक्टर ने इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि होम आइसोलेशन में रहने वाले कोरोनावायरस मरीजों की देखभाल के लिए तीन-तीन  डॉक्टर (कुल 09 ) शिफ्ट वार काम करेंगे। नर्सेज व अन्य स्टाफ के साथ  कंट्रोल रूम में एक डेडीकेटेड एंबुलेंस उपलब्ध रहेगी। कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में कार्यरत डॉक्टर्स को निर्देश दिए गए हैं कि वे होम आइसोलेशन में रह रहे प्रत्येक कोरोना पॉजिटिव मरीज से दिन में दो बार वीडियो कॉल करके उनके स्वास्थ्य की जानकारी लेते रहें। उन्होंने बताया कि होम आइसोलेशन में रहने वाले कोरोना मरीज के लिए आवश्यक दवाइयों एवं अन्य सामग्री का एक किट भी तैयार किया गया है, जो उन्हें प्रदान किया जाएगा। कोरोना मरीजों की जांच एवं देखभाल में पारदर्शिता लाने के लिए राज्य सरकार द्वारा टोल फ्री नंबर 1075 भी जारी किया है। इस नंबर पर कॉल करके विभिन्न अस्पतालों में उपलब्ध बेड की संख्या भी जानी जा सकेगी।

Related posts
अन्यदेश

सेंटौर फार्मास्युटिकल्स ने डायबिटिक फुट अल्सर के उपचार के लिये दुनिया में पहली बार एक न्यू केमिकल एंटाइटी ‘वॉक्सहील लॉन्च की

मुंबई : सेंटौर फार्मास्युटिकल्स ने…
Read more
अन्यदेश

छत्तीसगढ़ : भाजपा की नई टीम तैयार, जानिए कौन अंदर कौन बाहर ?

रायपुर : भारतीय जनता पार्टी क…
Read more
अन्यदेश

जब बंद था पूरा देश तब हर घंटे 90 करोड़ रु कमा रहे थे अंबानी, जानें कुल संपत्ति

जब भारत में कोरोना महामारी के कारण…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group