अन्यदेश

देर रात तक अम्फान तूफ़ान ने मचाई तबाही, अब तक दस लोगों की मौत!

कोलकाता: अम्फान तूफ़ान ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा में तबाही मचाना शुरू कर दिया है. जानकारी के अनुसार, दोनों राज्यों में इस तूफ़ान की वजह से अब तक करीब दस लोगों की मौत हो चुकी है. देर रात तक यहां तेज बारिश और हवाएं चलती रही.

तूफ़ान की रफ़्तार जब तक धीमी हुई, कोलकाता में सबकुछ तबाह हो चूका था. शहर में चारों ओर पानी भर चूका था. सभी गाड़ियां नाव की तरह तैर रही थी. सड़कों पर पेड़ उखड़े पड़े थे. बड़े बड़े होर्डिंग, बिजली के पोल औंधे मुंह गिरे हुए थे.

पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कई क्षेत्रों से सुपर साइक्लोन अम्फान टकरा गया है। बंगाल और ओडिशा में तूफानी हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश शुरू है। दोनों ही राज्यों में कई पेड़ और दीवार भी धराशाई हो गए है। वहीं इस तूफान ने अब तक 4 लोगों की जान ले ली है। जबकि कई इलाकों में बिजली भी गुल है.

वह इस तूफान को देखते हुए और एनडीआरएफ ने ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में 39 आत्म बचाव और राहत दलों को तैनात किया है. इतना ही नहीं ओडिशा के तटीय इलाकों पर 20 और पश्चिम बंगाल के तटीय क्षेत्रों पर 19 टीमों की तैनाती की गई है. एनडीआरएफ सभी स्थानीय लोगों की सहायता कर रहा है. अब तक 5 लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा चुका है.