अन्यदेश

शादी के कार्ड पर कोरोना संदेश- दो गज की दूरी और मास्क जरूरी

नई दिल्ली: कोरोना को लेकर सरकारें तो अपने प्रयास कर ही रही है, वहीं अब लोग भी इसको लेकर जागरूक हो गए है। शादी के कार्ड पर भी कोरोना के खिलाफ जागरूक करने के सन्देश लिखे जा रहे है। ऐसा ही मामला सीवान से सामने आया है। यहाँ शादी के कार्ड पर जागरूकता सन्देश छापा है।

कार्ड पर ”दो गज की दूरी और मास्क जरूरी” लिख लोगों को जागरुक किया जा रहा है ताकि कोरोना जैसे गंभीर महामारी से बचा जा सके और लोग इसके प्रति जागरुक हो सकें। गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों से पूरी दुनिया इस महामारी के खिलाफ जंग लड़ रही है।

भारत में भी कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। इस कारण सामान्य जनजीवन प्रभावित होने के साथ ही कोरोना वायरस के कारण शादियों का रंग भी फीका पड़ चुका है। शादी समारोह में कई बातों का ध्यान रखना पड़ रहा है।

इसी कड़ी में शादी के निमंत्रण कार्ड पर कोरोना से रोकथाम के लिए सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए सीवान के लोग शादी कार्ड पर जागरुकता संदेश भी प्रिंट करा रहे हैं। इसके तहत शादी के कार्ड में कोरोना वायरस से बचने के सभी सावधानियां को लिखवाया जा रहा है।

इतना ही नहीं शादी के कार्ड बाटते वक्त सबको कोरोना के प्रति जागरूक कर रहे हैं और ये भी कह रहे हैं कि आप लोग हमेशा मास्क पहनकर ही बाहर निकले और सोशल डिस्टेंसिंग का हर हाल में पालन करें ताकि कोरोना की जंग को हम लोग जीत सकें।