breaking newsदेशधर्म

अयोध्या में मस्जिद निर्माण की तैयारी शरू, ‘इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन नाम का बना ट्रस्ट

लखनऊ: 5 अगस्त को होने वाले श्रीरामजन्मभूमि अयोध्या मंदिर में भूमि पूजन कार्यक्रम की तैयारियों के चलते उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने बुधवार को राम की नगरी अयोध्या में आवंटित की गई जमीन पर मस्जिद निर्माण के लिए ट्रस्ट का ऐलान किया है। वही बोर्ड द्वारा विज्ञप्ति के अनुसार उच्चतम न्यायालय के निर्देशानुसार अयोध्या के धन्नीपुर गांव में आवंटित की गई पांच एकड़ जमीन पर मस्जिद, इंडो इस्लामिक रिसर्च सेंटर, लाइब्रेरी और अस्पताल के निर्माण के लिए ‘इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन’ नाम से एक ट्रस्ट बनाया है।

वही बोर्ड अध्यक्ष जुफर अहमद फारूकी ने कहा कि ट्रस्ट में अधिकतम 15 सदस्य शामिल किये जायेंगे हालांकि अभी कुल नौ सदस्य मनोनीत किये गये हैं जबकि बाकी छह सदस्यों के नाम तय करने पर विचार किया जा रहा है। ये सदस्य मौजूदा सदस्यों की आपसी सहमति से तय किये जाएंगे। बोर्ड खुद इसका संस्थापक ट्रस्टी होगा और बोर्ड के मुख्य अधिशासी अधिकारी इसके पदेन प्रतिनिधि होंगे। वही जुफर अहमद फारूकी इस ट्रस्ट के मुख्य ट्रस्टी एवं अध्यक्ष होंगे। ट्रस्ट में अदनान फर्रुख शाह उपाध्यक्ष, अतहर हुसैन सचिव और फैज आफताब कोषाध्यक्ष होंगे जबकि मोहम्मद जुनैद सिद्दीकी, शेख सऊदउज्जमां, मोहम्मद राशिद और इमरान अहमद सदस्य होंगे। साथ ही सचिव को ट्रस्ट का आधिकारिक प्रवक्ता भी बनाया गया है।

पिछले साल 9 नवंबर को उच्चतम न्यायालय ने राम जन्मभूमि/बाबरी मस्जिद वाद में ऐतिहासिक फैसला सुनाया था। जिसमे विवादित स्थल पर राम मंदिर का निर्माण करने और मुसलमानों को मस्जिद के निर्माण के लिए अयोध्या में किसी प्रमुख स्थान पर पांच एकड़ जमीन देने का आदेश दिया गया था। आदेश का पालन करते हुए सुन्नी वक्फ बोर्ड को फरवरी में अयोध्या जिले की सोहावल तहसील स्थित धन्नीपुर गांव में पांच एकड़ ज़मीन दी गयी थी।

Related posts
देशमध्य प्रदेश

कलेक्टर ने दिए सभी धर्म स्थल खोलने के आदेश, सराफा में भी लौटेगी रौनक

इंदौर : कोरोना संक्रमण के चलते पिछले 6…
Read more
क्रिकेटदेशस्पोर्ट्स

कोरोनाकाल में भी लग रहे सट्टे, IPL पर 85 लाख का सट्टा, 3 सटोरिए हुए गिरफ्तार

नई दिल्ली। कोरोनाकाल में आईपीएल (indian…
Read more
दिल्लीदेश

डोनाल्ड ट्रंप का ट्वीट, कंगना रनौत का रिट्वीट, ड्रग्स से जुड़ा है मामला

नई दिल्ली : बॉलीवुड की ख़ूबसूरत और…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group