देश

सांवेर विधानसभा से वाल्मीकि समाज के सक्रिय समाज सेवी शिव घावरी हो सकते हैं प्रबल दावेदार

इंदौर निवासी शिव घावरी पिता भीम सिंह घावरी इंदौर की सांवेर विधानसभा से वाल्मीकि समाज के एकमात्र उच्च शिक्षित व्यक्ति एवं वाल्मीकि समाज के साथ-साथ दलित वर्ग का नेतृत्व करने वाले घावरी प्रबल दावेदार हो सकते है। सांवेर विधानसभा में घावरी जी के अतिरिक्त वाल्मीकि समाज में कोई भी व्यक्ति शैक्षणिक रूप से इतना योग्य नहीं है जो दावेदारी मजबूती से पेश कर सकें।

घावरी की सारी शिक्षा इंदौर शहर में हुई।  शिक्षा में इन्होंने एम कॉम डिग्री हासिल की है साथ ही वाल्मीकि समाज के साथ-साथ दलित वर्ग का नेतृत्व कई वर्षों से करते आ रहे हैं, समय-समय पर समाज के साथ खड़े होने वाले व्यक्ति घावरी एक अच्छे समाज सेवी होने के साथ-साथ एक कर्मठ कार्यकर्ता भी हैं, जिन्होंने कांग्रेस पार्टी के एक आम कार्यकर्ता से लेकर बड़े-बड़े पदों पर जिम्मेदारी के साथ काम किया है और लगातार पार्टी को मजबूत करने का काम किया है।

सांवेर विधानसभा में शिव घावरी के अतिरिक्त कोई भी ऐसा नाम अभी तक सामने नहीं आया है जो वाल्मीकि समाज, दलित समाज एवं कांग्रेस पार्टी से जमीनी स्तर से जुड़ा हो। घावरी को टिकट इसलिए भी दिया जा सकता है क्योंकि पूरे प्रदेश में किसी विधानसभा मे वाल्मीकि समाज का एक भी विधायक नहीं है ऐसे में वाल्मीकि समाज का एक ही चेहरा सामने आता है शिव घावरी जी के रूप में। कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व द्वारा वाल्मीकि समाज से शिव घावरी को सांवेर विधानसभा से टिकट दिया जाता है तो यह प्रदेश की वाल्मीकि समाज के लिए बहुत ही सम्मान की बात होगी और राजनैतिक रूप से पिछड़े वाल्मीकि समाज का राजनीतिक सूखा भी खत्म होगा।

घावरी की पार्टी के प्रति निष्ठा का आंकलन इससे भी लगाया जा सकता है कि घावरी के पास न कोई धन्धा, ना कोई बिजनेस ,ना ही कोई नौकरी केवल जन सेवा ही एक मात्र लक्ष्य।

साफ सुथरी बेदाग छवि के धनी छात्र राजनीति से 35 वर्षो से निरंतर कांग्रेस के निष्ठावान सच्चे सिपाही रहें है।  इसलिए कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व द्वारा सांवेर विधानसभा से शिव घावरी को लगनशील, मेहनती, मानवतावादी समाजसेवी, योग्यता एवं कर्मठता।

Related posts
देशमध्य प्रदेश

बॉलीवुड की असली पहचान बताने के लिए डायरेक्टर युसूफ बसराई ने चालू की ये मुहीम

इंदौर: बॉलीवुड से जुड़ने के लिए हाल ह…
Read more
अन्यदेश

जन्माष्टमी: 100 करोड़ से ज्यादा की सिंधिया राजवंश की ज्वैलरी पहनकर सजेंगे राधा कृष्ण, ऑनलाइन होंगे दर्शन

ग्वालियर: यहां फूलबाग गोपाल मंदिर में…
Read more
breaking newsअन्यदेश

बेंगलुरु : भड़के लोगों ने मचाया कोहराम, दंगे में जला दिया पुलिस स्टेशन और विधायक का घर

नई दिल्ली। सोशल मीडिया के एक भड़काऊ…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group