देश

तनाव से मुक्ति एवं मन का शुद्धिकरण आवश्यक, पांच दिनी वेलनैस कार्यक्रम का शुभारंभ

इंदौर। भागमभाग की जिंदगी के बीच सुकून के पलों की तलाश जरूरी है, जीवन को बेहतर बनाने के लिए तनाव से मुक्ति एवं मन की शुद्धता परमावश्यक है।

उक्त आशय के विचार मप्रपक्षेविविकं इंदौर के मुख्य महाप्रबंधक संतोष टैगोर ने व्यक्त किए। वे मंगलवार की शाम बिजली कर्मचारियों, अधिकारियों के लिए पांच दिनी आन लाइन वेलनैस कार्यक्रम का शुभारंभ कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी ने हमारा जीवन ही बदल दिया है, ऐसे चुनौतीपूर्ण वक्त में हम अपने, परिवार, हमारी संस्था के लिए बेहतर मनोस्थिति बनाकर कार्य कर पाए, इसीलिए यह वेलनैस कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

कार्यक्रम की संयोजक रीना चौधरी ने बताया कि प्रबंध निदेशक विकास नरवाल के आदेशानुसार प्रारंभ इस आयोजन में कंपनी क्षेत्र के सभी 15 जिलों से कुल 950 कर्मचारियों, अधिकारियों ने पंजीयन कराया है। पहले दिन संतोष टैगोर के अलावा विषय विशेषज्ञ प्रो. यामिनी करमरकर, डॉ. नितिन शर्मा ने विचार रखे।

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से स्वास्थ्य, तनाव मुक्ति, कोरोना से लड़ने के उपाय, खुश रहने के उपाय, आंतरिक स्वतंत्रता एवं मन का निर्मलीकरण, बाहरी कोलाहल से आंतरिक शांति की ओर, प्रेमपूर्ण संवाद, स्वयं का विकास निरंतर प्रयास, आध्यात्मिकता की ओर. आदि विषयों को आन लाइन तरीकों से समझाया जा रहा है। विभिन्न सत्रों में निदेशक मनोज झंवर, कार्यपालक निदेशक संजय मोहासे, मुख्य अभियंता पुनीत दुबे, अतिरिक्त मुख्य अभियंता राजेंद्र नेगी भी मार्गदर्शन देंगे। इस दौरान वेलनैस पर शार्ट फिल्म भी दिखाई जा रही है।

Related posts
अन्यदेश

सेंटौर फार्मास्युटिकल्स ने डायबिटिक फुट अल्सर के उपचार के लिये दुनिया में पहली बार एक न्यू केमिकल एंटाइटी ‘वॉक्सहील लॉन्च की

मुंबई : सेंटौर फार्मास्युटिकल्स ने…
Read more
अन्यदेश

छत्तीसगढ़ : भाजपा की नई टीम तैयार, जानिए कौन अंदर कौन बाहर ?

रायपुर : भारतीय जनता पार्टी क…
Read more
अन्यदेश

जब बंद था पूरा देश तब हर घंटे 90 करोड़ रु कमा रहे थे अंबानी, जानें कुल संपत्ति

जब भारत में कोरोना महामारी के कारण…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group