दिल्लीदेश

विमान का पायलट निकला कोरोना पॉजिटिव, बीच रास्ते से बुलाया वापस

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कारण दूसरे देशों में फंसे भारतीयों को वापस लाया जा रहा है। इस दौरान शनिवार को एक ऐसा वाक्या सामने आया जिनके सभी को चैका दिया। दरअसल मास्को जाने के लिए एअर इंडिया की एक फ्लाइट ने दिल्ली से उड़ान भरी थी लेकिन फ्लाइट के रवाना होने के बाद पता चला कि उस फ्लाइट का पायलट कोरोना पॉजिटिव है।

पायलट के कोरोना संक्रमित होने की बात सामने आते ही अफरा तफरी मच गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार खबर मिलते ही एअर ट्रैफिक कंट्रोल के जरिए फ्लाइट की क्रू से संपर्क किया गया। जिसके बाद फ्लाइट को तुरंत दिल्ली वापस आने को कहा गया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जब विमान दोबारा बुलाया गया उस समय ये फ्लाइट उजबेकिस्तान के ऊपर से उड़ रही थी।

विमान रूस में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट से रवाना हुआ था। हालांकि यहां अच्छी बात यह रही कि इस विमान में कोई यात्री नहीं था, इस प्लाइट में सिर्फ क्रू मेंबर थे। विमान में मौजूद सभी लोगों को क्वारंटीन कर लिया गया है। इसके अलावा अब रुस से लाने के लिए दूसरा विमान भी भेजा जा चुका है।

अब सवाल उठता है कि इतनी बड़ी भूल भला कैसे हुई। इस पर बताया जा रहा है कि सुबह जब क्रू मेंबर की रिपोर्ट देखी जा रही थी उस वक्त गलती से पायलट की रिपोर्ट को निगेटिव समझ लिया गया था। जबकि वो कोरोना पॉजिटिव था। लेकिन बाद में करीब दो घंटे के बाद जब रिपोर्ट दोबारा देखी गई तो पता चला कि पायलट कोरोना संक्रमित है।