देश

पतंजलि कोरोनिल को मिली मंजूरी, अब इम्युनिटी बूस्टर के रूप में बिकेगी

पतंजलि आयुर्वेद की कोरोनिल दवा को केंद्रीय आयुष मंत्रालय ने अनुमति दे दी है। कोरोनिल दवा जो की कोरोना वायरस के मरीजों के इलाज के नाम पर लॉन्च की गई हालांकि आयुष मंत्रालय ने कोरोनिल के प्रचार- प्रसार पर लॉन्च होने के तुरंत बाद ही रोक लगा दी गई थी। हालांकि अब आयुष मंत्रालय ने कुछ शर्तों के साथ दवा को अनुमति देदी है। शर्तो में कहा गया है कि स्टेट ड्रग लाइसेंसिंग अथॉरिटी द्वारा जारी लाइसेंस के आधार पर ही पतंजलि आयुर्वेद इन दवाओं को बेच सकेगा। लेकिन कोरोना वायरस के नाम पर ये दवा नहीं बेचीं जायेगी। साथ ही दवाइयों के लेबल पे कोरोना का जिक्र भी नहीं होना चाहिए। अब बाबा रामदेव की कोरोनिल बाजार में इम्युनिटी बूस्टर के रूप में बेचीं जा सकेगी।

दरअसल पतंजलि की कोरोना की दवाई के दावे को लेकर बवाल मचा हुआ है। केंद्र से स्टेट लाइसेंस अथॉरिटी ने रामदेव की दिव्य योग फार्मेसी को इम्युनिटी बूस्टर दवाओं के रूप में कोरोनिल निर्माण का लाइसेंस दिया था। जिसके बाद पतंजलि ने इसे कोरोना की दवा लॉन्च करने का दावा कर दिया।
वही इसके जवाब में बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने सफाई के रूप में कहा कि कोरोना की दवाई लॉन्च नहीं की गई है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि उन्होंने कभी भी कोरोना की दवा बनाने का दावा नहीं किया। हमने ऐसी दवाई बनाई है, जिससे कोरोना से संक्रमित मरीज ठीक हुए है।
हालांकि फार्मेसी इस बात से मुकर गई की उसने कोरोना किट शब्द का प्रयोग किया था

Related posts
देश

क्या कोई महिला मंत्री से सवाल पूछे तो उसके चरित्र पर उँगली उठाओ क्या यही भाजपा के संस्कार है- बाकलीवाल

इंदौर: काँग्रेस के जनहितकारी सरकार को…
Read more
देश

चीन से चल रहे तनाव के बीच, सैन्य मोर्चे पर अमेरिका भारत के साथ

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच लगभग 2…
Read more
देश

महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय में आयोजित होगा रिफ्रेशर ट्रेनिंग कार्यक्रम

इंदौर 7 जुलाई, 2020 महात्मा गांधी स्मृति…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group