अन्य

देवेंद्र फडणवीस का मेकअप वाला फोटो वायरल, ‘महाराष्ट्र बचाओ’ आंदोलन में आए थे नजर

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का एक मेकअप वाला फोटो वायरल हो रहा है। इस फोटो में वह मेकअप लेते नजर आ रहे हैं। वायरल वीडियो में एक आर्टिस्ट देवेंद्र फडणवीस के चेहरे पर मेकअप करता दिखाई देता है। इस फोटो में उन्होंने सफेद शर्ट, ब्लू रंग की सदरी और काली पैंट पहन रखी है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस फोटो के कैप्शन में लिखा है ‘मेकअपमैन के साथ प्रदर्शन। अब बताइए, यह प्रदर्शन है या फोटोशूट. क्या ये लोग महाराष्ट्र बचाएंगे?’

 

दरअसल, फडणवीस के इस फोटो के तेजी से वायरल होने के पीछे सबसे बड़ा कारण ये है कि उन्होंने महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ शुक्रवार को मुंबई में प्रदर्शन करते हुए भी यही कपड़े पहने हुए थे। बीजेपी ने उद्धव सरकार पर कोरोना महामारी के दौरान ठीक से काम नहीं कर पाने का आरोप लगाते हुए ‘महाराष्ट्र बचाओ’ आंदोलन शुरू किया था।

devendra fadnavis makeup photo

मुंबई बीजेपी ने इस संबंध में शिवसेना यूनिट को एक नोटिस भेजा है। इसके अलावा नागपुर की पुलिस को एक शिकायत भी भेजी है। मुंबई बीजेपी अध्यक्ष मंगल प्रभात लोढ़ा को वायरल वीडियो अपमान वाला लगा।लोढ़ा का आरोप है कि शिवसेना यूनिट की तरफ से यह फोटो जानबूझकर वायरल करवाया गया।

नोटिस में कही ये बातें

लोढ़ा के वकील हितेश जैन का कहना है कि इस अपमानसूचक फोटो से यह बताने की कोशिश की गई है कि आंदोलन से पहले फडणवीस का मेकअप किया जा रहा है यानी कि यह आंदोलन नहीं एक फोटोशूट का मौका है। जैन द्वारा पुलिस को भेजे गए नोटिस में बताया गया है कि यह फोटो पुरानी है। मुख्यमंत्री रहते हुए नागपुर के रामगिरी बंगले में यह फोटो निकाली गई थी।

नोटिस में कहा गया है कि शिवसैनिक राहुल कुणल ने जानबूझकर सोशल मीडिया पर यह फोटो वायरल किया है। ऐसा करके वो आंदोलन की छवि को खराब करना चाहते थे। हमने नोटिस में पोस्ट डिलीट करने के साथ-साथ 24 घंटे में बिनाशर्त माफी मांगने को कहा है।