breaking newsदेशमध्य प्रदेश

भारत छोड़ो आंदोलन दिवस पर कांग्रेस ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के जाकर किया सम्मान

इंदौर : अंग्रेजों भारत छोड़ो आंदोलन (अगस्त क्रांति) की 78 वी वर्षगांठ पर शहर।काँग्रेस कमेटी इंदौर द्वारा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी रखबचंद बावेल के निवास पर जाकर उनका शाल श्रीफल भेंट कर उनका सम्मान किया,इस अवसर पर “स्वतंत्रता सेनानियों का बलिदान याद रखेगा हिंदुस्तान”, “भारत माता की जय” एवं “वंदे मातरम” नारे भी लगाकर उनका हौसला अफजाई किया।

इस अवसर पर शहर काँग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने कहा कि आज का दिन बहुत ऐतिहासिक है,देश की आज़ादी में आज की तारीख का बड़ा योगदान है।आज के दिन 1942 में महात्मा गांधी की अगुआई में “अंग्रेजों भारत छोड़ो” के नारे के साथ आज़ादी की एक विराट आंदोलन की शुरुआत हुई थी।
में उन सभी स्वतंत्रता संग्राम सेनानीयो को नमन करता हु,जिन्होंने भारत माता की आज़ादी के लिए अपना सब कुछ न्यौछावर कर दिया था।आने वाली पीढ़ियों के लिए इन वीरो का बलिदान हमेशा प्रेरणा पथ रहेगा।

बाकलीवाल ने कहा कि आज मुझे बड़ी खुशी है कि जिन्होंने अपना सबकुछ न्यौछावर कर हमें आज़ादी दिलवाई उनका उनके घर जाकर सम्मान करने का अवसर मिला,में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बावेल के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हु।

इस अवसर पर तिरंगा की रक्षा करने वाले सेनानियों को तिरंगा मास्क पहनाकर उनका सम्मान किया।इस अवसर पर वरिष्ट काँग्रेस नेता सुरेश मिंडा शहर काँग्रेस के मुख्य प्रवक्ता भवँर शर्मा,जौहर मानपुरवाला,संजय बाकलीवाल, इम्तियाज बेलिम्,वीरू झंझोट,चिन्टू वर्मा एवं रखब चंद बावेल के परिवार जन उपस्थित थे।

Related posts
दिल्लीदेश

कोरोना रफ़्तार से DGCA सख़्त, 31 अक्टूबर तक बढ़ीं अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर रोक

नई दिल्ली : कोरोना की बढ़ती रफ़्तार को…
Read more
देशबॉलीवुड

ड्रग्स केस: बॉलीवुड की बड़ी हस्तियों का नाम आया सामने, जाने क्या है S, R, A का राज

मुंबई। अभिनेता सुशांत सिंह की मौत के…
Read more
दिल्लीदेश

हाथरस केस : सरकार पर भड़कीं सोनिया, कहा- जो हैवानियत हुई वह समाज पर कलंक

नई दिल्ली : हाथरस में 19 वर्षीय बिटिया…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group