देश

हमारी पोस्ट पर किसी का कब्जा नहीं, सीमाओं की रक्षा करने में सक्षम है भारतीय सेना: पीएम मोदी

नई दिल्ली। लद्दाख में भारत-चीन के बीच जारी विवाद के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई। बैठक के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि एलएसी पर ना ही कोई हमारी सीमा में घुसा हुआ है और ना ही हमारी पोस्ट किसी के कब्जे में है।

सर्वदलीय बैठक के बाद पीएम मोदी ने सभी राजनीतिक दलों से कहा कि भारतीय सेना हमारी सीमाओं की रक्षा करने में पूरी तरह से सक्षम है। उन्होंने कहा एलएसी पर कोई हमारी सीमा पर नहीं घुसा है और ना ही हमारी पोस्ट पर किसी ने कब्जा किया है। लद्दाख में 20 जवान शहीद हुए हैं, लेकिन जिन्होंने भारत की तरफ आंख उठाकर देखा उन्होंने उन्हें सबक सिखाया।

पीएम मोदी ने कहा कि डेवलपमेंट हो एक्शन हो और काउंटर एक्शन हो। उन्होंने कहा जल-थल-नभ में हमारी सेना देश के लिए रक्षा के लिए जो करना है वह कर रही है। मौजूदा समय में हमारे पास वह क्षमता है कि कोई भी हमारी 1 इंच जमीन की तरफ आंख उठाकर नहीं देख सकता। भारत की सेना सभी सेक्टर में एक साथ मूव करने में सक्षम है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत में पिछले कई वर्षों में अपनी सीमाओं को सुरक्षित करने बॉर्डर एरिया में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट को प्राथमिकता देंगे साथ ही सेना की दूसरी आवश्यकता जैसे फाइटर प्लेन आधुनिक हेलीकॉप्टर मिसाइल डिफेंस सिस्टम आदि पर भी जोर दिया गया है साथ ही एलएसी पर हमारे पेट्रोलिंग भी बड़ी है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर से हमारे जवान कठिन परिस्थिति में भी तैनात रहते हैं उन्हें साधु सामान पहुंचाने में भी आसानी हुई है राष्ट्र और देशवासियों का हित हमारी प्राथमिकता रही है।

Related posts
देश

विदेशों में भारत के प्रति आंकलन ठीक हो यह दायित्व हमारा हैः डॉ. सहस्त्रबुद्धे

भोपाल। 7 जुलाई मंगलवार । विश्व हमारा…
Read more
देश

सोशल डिस्टेसिंग का पालन नही करने एवं मास्क नही लगाने पर लगेगा स्पॉट फाइन

इन्दौर, दिनांक 07 जूलाई 2020। आयुक्त…
Read more
देश

क्या कोई महिला मंत्री से सवाल पूछे तो उसके चरित्र पर उँगली उठाओ क्या यही भाजपा के संस्कार है- बाकलीवाल

इंदौर: काँग्रेस के जनहितकारी सरकार को…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group