देश

मप्र: कांग्रेस ने पदाधिकारियों की बुलाई बैठक, उपचुनाव की रणनीति पर की चर्चा

भोपाल। मध्यप्रदेश में होने वाले 24 उप चुनावो की रणनीति व तैयारियों को लेकर कांग्रेस विधायक दल व उन क्षेत्रों के जिलाध्यक्ष एवं प्रभारियों की एक आवश्यक बैठक आज पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी के निवास पर संपन्न हुई।

इस बैठक में कांग्रेस विधायक गण सहित इन 24 विधानसभा क्षेत्रों से संबंधित ज़िला अध्यक्ष व चुनाव को लेकर बनाए गए प्रभारी एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेतागण उपस्थित थे।

सर्वप्रथम कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी जी को उनके जन्म दिवस के अवसर पर सामूहिक रूप से बधाई दी गई व उनके दीर्घायु व यशस्वी जीवन की कामना की गयी।
बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि भले ही यह उपचुनाव हो लेकिन मैं इसे प्रदेश के भविष्य का चुनाव मानता हूं क्योंकि इन उपचुनावो का परिणाम प्रदेश में धोखा , साजिश व षड्यंत्र का खेल कर एक चुनी हुई लोकप्रिय सरकार को गिराने वालों के मुंह पर तमाचे के रूप में होगा।लोकतंत्र के इतिहास में इस तरह का धोखा हमने कभी नहीं देखा। किस प्रकार विश्वास का सौदा किया गया, किस प्रकार खुली बोलियां लगाई गई , किस प्रकार से खरीद-फरोख्त का खेल खेला गया, किस प्रकार से साजिश व षड्यंत्र रचे गए , किस प्रकार लगातार प्रदेश का विकास कर रही एक लोकप्रिय सरकार को बीच में ही गिरा दिया गया , किस प्रकार गिराने को लेकर खुली सौदेबाजी की गई , यह किसी से छुपा नहीं है।

हम सभी को मिलकर इन उपचुनावो में पूरी ताकत से जुटना है , लोकतंत्र की जो हत्या हुई है उस को करारा जवाब देना है। आप सभी प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर बूथ ,सेक्टर व मंडल स्तर पर संगठन का खाका तैयार करें ,संगठन मजबूत होगा तो हमारा उम्मीदवार भी हर हाल में जीतेगा। मैं प्रदेश के सभी कांग्रेस जनों से भी अपील करता हूं कि भाजपा सरकार की दमनकारी नीतियों, तानाशाही व गुंडागर्दी से घबराए नहीं ,उसका डटकर मुकाबला करें।
मैं भाजपा के इशारे पर काम कर रहे अधिकारियों को भी चेतावनी देता हूं कि वह निष्पक्ष ढंग से काम करें, समय बदलते देर नहीं लगता, सरकारें तो आती-जाती रहती है।

इसके पूर्व महामंत्री राजीव सिंह ने सभी प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्रों की जानकारी दी।
पूर्व विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने कांग्रेस की रणनीति व इन उपचुनावो को लेकर संगठन स्तर पर की गई तैयारियों से प्रभारियों को अवगत कराया।

बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि मैं हमारे राष्ट्रीय नेतृत्व का प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का प्रदेश के सभी वरिष्ठ नेताओं का प्रदेश के सभी कांग्रेसी विधायकों का और प्रदेश के लाखों कांग्रेस जनों का आभार मानता हूं कि जिन्होंने मुझ पर विश्वास कर मुझे सहयोग प्रदान किया।

राज्यसभा के इस चुनाव के बाद अब हमें 24 उपचुनाव के लिए जुटना है।हमें कमलनाथ जी के नेतृत्व में पूरी एकजुटता से भाजपा का मुकाबला करना है।हम सब कमलनाथ जी के नेतृत्व में एकजुट हैं और उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं। बैठक के पश्चात राज्यसभा चुनाव में निर्वाचित होने पर दिग्विजय सिंह जी का स्वागत किया गया।कमलनाथ जी ने मुँह मीठा करवाकर उन्हें बधाई दी।

बैठक में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष सुरेश पचौरी ,अरुण यादव ,कांतिलाल भूरिया ,पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह सहित बड़ी संख्या में पूर्व मंत्री गण , विधायक गण उपस्थित थे।
बैठक का संचालन चंद्रप्रभाष शेखर ने किया व आभार राजीव सिंह ने माना।