मध्य प्रदेश

लंदन से आए यात्रियों को नहीं पसंद आई होटल रिजेंटा, किराया मात्र 250 रुपए

इंदौर। विदेशों में फंसे भारतियों को वापस लाने के लिए केंद्र सरकार का मिशन ‘वंदे भारत’ जारी है। इसी के तहत एयर इंडिया की एक फ्लाइट 93 यात्रियों को लेकर लंदन से इंदौर पहुंची थी। इन सभी लोगों की एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग की गई और इन्हें होटलों में 14 दिनों के लिए क्वारेंटाइन किया गया है।

प्रशासन ने इन यात्रियों के लिए 250 रुपए रोज में होटल रिजेंटा और 2000 रुपए रोज में अमर विलास की थी, लेकिन ज्यादातर यात्रियों को रिजेंटा पसंद नहीं आई। कुछ ने हंगामा भी किया और होटल शिफ्ट करवाई।

केन्द्र सरकार ने ही यह गाइडलाइन जारी की कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों से जितने भी यात्री देश आ रहे हैं उनकी जांच एयरपोर्ट पर तो की ही जाएगी, वहीं अपने-अपने शहरों में लौटने पर उन्हें 14 दिन के लिए क्वारेंटाइन सेंटर में ठहरना पड़ेगा। लिहाजा कल 93 लंदन रिटर्न यात्री एयरपोर्ट पहुंचे, जिनमें से दो दर्जन से ज्यादा इंदौर के ही हैं, जिन्हें दो होटलों में क्वारेंटाइन किया गया। इसके लिए प्रशासन ने एबी रोड स्थित होटल अमर विलास के अलावा बायपास स्थित होटल रिजेंटा का चयन किया। चूंकि केन्द्र सरकार ने ही यह भी निर्देश दिए थे कि हवाई यात्रियों से क्वारेंटाइन में रहने का शुल्क लिया जाए।

लिहाजा दो श्रेणी की होटलें तय की गई, जिसमें अमर विलास में पहले साढ़े 3 हजार रुपए से अधिक किराया था, जिसे कलेक्टर मनीष सिंह ने कम करवाया और 2 हजार रुपए प्रति कमरे के हिसाब से किराया तय किया, जिसमें टैक्स अलग, लेकिन नाश्ता, भोजन शामिल करवाया गया। वहीं होटल रिजेंटा में 250 रुपए रोज तय किए गए, लेकिन वहां पर ना तो रूम सर्विस और ना ही चाय-नाश्ता, भोजन की व्यवस्था अलग से की गई।

अलबत्ता प्रशासन क्वारेंटाइन सेंटरों में जो भोजन भिजवा रहा है वही नाश्ता-भोजन होटल रिजेंटा में रूकने वाले हवाई यात्रियों के लिए भी भिजवाना तय किया। एयरपोर्ट पर ही प्राधिकरण सीईओ विवेक श्रोत्रिय ने लंदन रिटर्न यात्रियों को दोनों होटलों और उनके किराए की जानकारी दे दी। इनमें से कुछ यात्री तो अमर विलास में और कुछ कम किराए के चक्कर में रिजेंटा जाने को तैयार हुए। मगर जब वहां पहुंचकर व्यवस्था पसंद नहीं आई तो हंगामा भी किया। इनमें एक पूर्व जज भी शामिल रहे। फिर इन यात्रियों को रिजेंटा से अमर विलास शिफ्ट भी करवाया गया।

श्रोत्रिय का कहना है कि हमने एयरपोर्ट पर ही दोनों होटलों के किराए के साथ-साथ क्या सुविधा मिलेगी क्या नहीं मिलेगी, इसकी भी स्पष्ट जानकारी यात्रियों को दे दी थी। वहीं रात 2 बजे दिल्ली से कार से आई एक महिला ने भी श्रोत्रिय को सोते से जगा दिया। दरअसल यह महिला किसी इंटरनेशनल फ्लाइट से दिल्ली पहुंची थी और वहां से कार द्वारा इंदौर देर रात आई और होटल में ठहराने की मांग की।

Related posts
देशमध्य प्रदेश

आपराधिक तत्वों पर कार्यवाही के लिए नामजद जवाबदारी तय हो : आईजी

इंदौर। वर्तमान में जुआ, सट्टा, अवैध…
Read more
देशमध्य प्रदेश

ना मैं महाराजा , ना मैं टाइगर , ना मैं मामा , मैं तो बस कमलनाथ , एक जनसेवक : कमलनाथ

भोपाल : आज बदनावर दौरे पर आये कमलनाथ ने…
Read more
देशमध्य प्रदेश

कोरोना संकट के चलते नही मनाएंगे जयवर्धन सिंह अपना जन्मदिन

राजगढ़ (कुलदीप राठौर): कोरोना संक्रमण…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group