मध्य प्रदेश

इंदौर से शुरू होंगी 32 फ्लाइट्स, बुकिंग शुरू

इंदौर। कोरोना वायरस से बचाव में लगे लाॅकडाउन के कारण सामान्य जनजीवन बूरी तरह प्रभावित हो रहा है। लाॅकडाउन के कारण देश में परिवहन सेवा भी पूरी तरह बंद है। ऐसे में लाॅकडाउन के चौथे चरण में सरकार ने सामान्य जनजीवन को पटरी पर लाने के लिए कई सेवाओं को बहाल किया है। ऐसे में दो महीने से बंद पड़ी घरेलू उड़ाने भी 25 मई से शुरु होेने जा रही है।

खबर है कि 25 मई को इंदौर से भी 3 फ्लाइट रवाना होगी। वहीं 1 जून से 32 फ्लाइटें इंदौर से शुरू हो जाएंगी। एयरपोर्ट पर इन फ्लाइटों की तैयारियों पूरी हो गई है। वहीं ट्रेवल एजेंटों ने भी इन फ्लाइटों के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है। अभी 24 मई को लंदन से एक अंतर्राष्ट्रीय उड़ान भी अहमदाबाद होते हुए इंदौर पहुंच रही है।

25 मई से भारत सरकार जो घरेलू उड़ान शुरू कर रही है। इसमें इंदौर से भी तीन फ्लाइट रवाना होगी। इंडिगो एयरलाइन ने अभी शाम को इन फ्लाइटों को शुरू करने का निर्णय लिया है, जिसमें इंदौर से दिल्ली, इंदौर से मुंबई और इंदौर से हैदराबाद फ्लाइट जाएगी। इनकी बुकिंग भी शुरू हो गई है। साढे चार हजार से किराया शुरू होगा। ये जानकारी ट्रेवल एजेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया के मप्र के चेयरमैन टीके जोस ने देते हुए बताया कि इंदौर -दिल्ली फ्लाइट का शेड्यूल इस तरह रहेगा।

, सुबह 8:50 पर दिल्ली से फ्लाइट आकर 10.20 पर इंदौर लैंड करेगी और फिर 11 बजे इंदौर से रवाना होकर 12:35 पर दिल्ली पहुंचेगी। इसी तरह हैदराबाद से 3:40 पर फ्लाइट रवाना होगी, जो 5:10 पर इंदौर पहुंचेगी और फिर यहां से 5:50 पर रवाना होकर 7:50 पर हैदराबाद पहुंचेगी। इंदौर से मुंबई फ्लाइट का शेड्यूल इस तरह रहेगा । 5.50 पर मुंबई से फ्लाइट रवाना होकर 7:15 पर इंदौर पहुंचेगी और फिर 8:00 बजे इंदौर से रवाना होकर 9:15 पर मुंबई पहुँचेगी।

अभी इंदौर से इन तीनों फ्लाइट को 25 मई से शुरू किया गया है। इसका एक फायदा इंदौर में फंसे विदेश जाने वाले लोगों को भी मिलेगा जो कि 27 मई से दिल्ली से अमेरिका या अन्य देशों में जा सकेंगे। ऐसे 20 से अधिक लोग इंदौर में हैं जो विदेश जाना चाहते हैं। वहीं 1 जून से अन्य उड़ानें भी शुरू हो जाएंगी और लगभग 32 उड़ानों की आवाजाही रहेगी। दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद के अलावा उड़ानें बैंगलुरु, गोवा और अन्य शहरों के लिए रहेगी। इंडिगो के अलावा दो एयर विस्तारा के साथ एयर एशिया भी इंदौर से उड़ानें शुरू करेगा। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कल रात हवाई यात्रियों के लिए पूरी गाइडलाइन भी जारी कर दी है, जिसमें उन्हें 2 घंटे पहले अब एयरपोर्ट पहुंचना पड़ेगा।

Related posts
देशमध्य प्रदेश

भटकते रहे प्रवासी मजदूर, किसी को नहीं मिला पैसा : कमलनाथ

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का रतलाम के…
Read more
breaking newsscroll trendingदेशमध्य प्रदेश

शिवराज टीम में 14 ऐसे मंत्री जो विधायक भी नहीं

भोपाल। शिवराज सरकार का तीन महीने बाद…
Read more
देशमध्य प्रदेश

हर बार कांग्रेस के गढ़ में जीत दर्ज करने वाली उषा ठाकुर को मिली कैबिनेट में जगह

भोपाल: शिवराज कैबिनेट में उषा ठाकुर…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group