मध्य प्रदेश

मई में 31 लाख बिजली बिल रियायती दर पर जारी

इंदौर। मप्र पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक विकास नरवाल ने बताया कि अप्रैल माह में की गई खपत के आधार पर मई में रियायती दर पर बिजली के 31 लाख बिल जारी किए गए है। नरवाल ने बताया कि इन बिलों में 20 लाख के करीब बिल की एक माह की कुल राशि 100 रूपए या उससे कम हैं, शेष की राशि 107 से 425 रूपए के बीच की है। इन सभी 31 लाख उपभोक्ताओं को प्रथम 100 यूनिट तक की बिजली 100 रूपए में उपलब्ध कराई गई है, शेष राशि बिजली कंपनी को मप्र शासन से प्राप्त होगी।

नरवाल ने बताया कि लॉकडाउन में पुरानी खपत के आधार पर बिजली के बिल जारी किए गए है। पिछले वर्ष भी फरवरी की तुलना में मई की बिजली खपत 35 से 40 फीसदी ज्यादा दर्ज हुई थी। नरवाल ने बताया कि जोन पर बिलों का समयोजन भी जारी हैं, जो उपभोक्ता बिल भर रहे हैं, यदि उनकी वास्तविक गणना मीटर रीडिंग के बाद कम आएगी, तो उन्हें अगले बिल में राशि लौटाई जाएगी।

नरवाल ने बताया कि 25 मार्च से लेकर 15 मई तक सभी शहरों में घरों में बिजली की खपत में बहुत बढ़ोत्तरी हुई हैं, इसलिए घरेलू बिल फरवरी की तुलना में ज्यादा है। नरवाल ने बिलों का पेटीएम, फोन पे, गुगल पे, ऊर्जस एप, कंपनी के mpwz पोर्टल, एमपी ऑनलाइन, एनआईसीटी आदि माध्यमों से करने की अपील की है।

Related posts
देशमध्य प्रदेश

भटकते रहे प्रवासी मजदूर, किसी को नहीं मिला पैसा : कमलनाथ

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का रतलाम के…
Read more
breaking newsscroll trendingदेशमध्य प्रदेश

शिवराज टीम में 14 ऐसे मंत्री जो विधायक भी नहीं

भोपाल। शिवराज सरकार का तीन महीने बाद…
Read more
देशमध्य प्रदेश

हर बार कांग्रेस के गढ़ में जीत दर्ज करने वाली उषा ठाकुर को मिली कैबिनेट में जगह

भोपाल: शिवराज कैबिनेट में उषा ठाकुर…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group