जम्मू कश्मीर

40 KG विस्फोटक-सुरक्षाबल निशाना, ऐसे नाकाम हुई पुलवामा पार्ट-2 की साजिश

श्रीनगर: कोरोना खतरे के बीच जम्मू-कश्मीर में आतंकी वारदातें बढ़ गई है। हाल ही में सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जैसी साजिश को नाकाम किया है। सुरक्षाबलों ने यहां एक गाड़ी में बड़ी मात्रा में IED था, जिसे सुरक्षाबलों ने ट्रैक कर उसे डिफ्यूज़ कर दिया। इस मामले की पूरी जानकारी जम्मू-कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने मीडिया को दी और दावा किया कि आतंकियों की साजिश सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की थी।

IG विजय कुमार ने बताया कि पिछले एक हफ्ते से खबर थी कि जैश ए मोहम्मद और हिज्बुल मुजाहिद्दीन मिलकर इस तरह का हमला कर सकते हैं, जिसके बाद हम लगातार ट्रैकिंग पर लगे हुए थे। कल शाम को पुलिस ने सेना, CRPF की मदद से हमने इसका पीछा किया। हमने नाके पर वॉर्निंग फायरिंग की, लेकिन आतंकी ने गाड़ी नहीं रोकी। अगले नाके पर भी हमने फायरिंग की लेकिन वहां पर अंधेरा था, तो इसलिए वहां से भाग गया।

विजय कुमार के बताया कि इसके बाद हमने गाड़ी जब्त कर ली और चेकिंग की, जिसमें भारी मात्रा में IED मिली थी। हमारी टीम ने IED को चेक किया और उसे डिफ्यूज़ किया। इसके पीछे एक बड़े हमले की साजिश थी, जिसे नाकाम किया गया।

उन्होंने आगे बताया कि आतंकी पिछले काफी दिनों से इस साजिश को अंजाम देने की कोशिश में लगे हुए थे लेकिन कर नहीं पाए। उन्होंने कहा कि ये लोग किसी भी पुलिस या सुरक्षाबलों की टीम को टारगेट कर सकते थे। गाड़ी में करीब 40-45 किलो. तक विस्फोटक था, जिसे डिफ्यूज किया गया।

दरअसल, गुरुवार सुबह सुरक्षाबलों ने पुलवामा जिले में रजपुरा रोड के पास एक सैंट्रो कार को जब्त किया गया, जिसमें करीब 40 किलो तक विस्फोटक था। बम स्क्वायड को बुलाकर IED को डिफ्यूज़ किया गया, जब डिफ्यूज़ किया गया तो कार में बम फटा और उसका धुआं 50 फीट तक ऊपर उछला. इस दौरान आसपास के इलाके को खाली करवा दिया गया था।

Related posts
breaking newsscroll trendingजम्मू कश्मीरदेश

कश्मीर में हमले की साजिश रच रहे आतंकी, हाई अलर्ट पर सेना

श्रीनगर: कोरोना संकट के बीच भ…
Read more
breaking newsscroll trendingजम्मू कश्मीरदेश

J&K : आतंकियों की कोशिश नाकाम, सुरक्षाबल ने मार गिराए 2 आतंकी

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में…
Read more
breaking newsscroll trendingजम्मू कश्मीरदेश

जम्मू-कश्मीर में फिर भूकंप का झटका, राजौरी में हिली धरती

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group