Breaking News

सब्जी बेचने वाले छोटे किसानों से हो मानवीय व्यवहार, टॉर्चर करना गलत : मोघे

Posted on: 23 May 2020 11:32 by Bharat Prajapat
सब्जी बेचने वाले छोटे किसानों से हो मानवीय व्यवहार, टॉर्चर करना गलत : मोघे

इंदौर। शहर में नगर निगम एवं पुलिस द्वारा सब्जी और फल बेचने वाले छोटे किसानों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसे लेकर जहां किसानों में आक्रोश है। वही प्रतिदिन सब्जी बेचकर घर चलाने वाले लोग भी परेशान हैं। इस मुद्दे पर भाजपा के वरिष्ठ नेता कृष्ण मुरारी मोघे ने कहा कि खेत में सब्जी की पैदावार से किसान का चेहरा खिल उठता है, उससे उसका भावात्मक जुड़ाव रहता है। यदि वही फसल खेत में ही खराब होती है, उससे बहुत दुखी होता है। इसलिए सब्जी वितरण की व्यवस्था भी मंडियों के माध्यम से जल्द शुरू होना चाहिए। यदि कोई सब्जी बेचने गलती से आ जाता है तो उसके साथ मानवीय व्यवहार किया जाना चाहिए। उसे टॉर्चर नहीं करना चाहिए।

मोघे ने कहा कि प्रशासन से दूध वितरण व्यवस्था शाम को शुरू करने को लेकर के भी चर्चा हुई है। शीघ्र ही शाम को भी 5 से 6.30 बजे तक दूध मिलने लगेगा। वही बैंकिंग व्यवस्था पर मोघे ने कहा कि उद्योग चालू हो गए हैं। लेकिन बिना बैंकिंग व्यवस्था के कार्य करना संभव नहीं है। इस व्यवस्था में टोल फ्री नंबर के माध्यम से प्रत्येक बैंक संचालन शुरू कर सकती है,एवं प्रत्येक दिन 20 से 25 ग्राहक को व्यवहार करने की छूट देना चाहिए जिससे उद्योगों को सहायता मिलेगी।

इंदौर संभाग में केले की बंपर पैदावार को लेकर मोघे ने बताया कि इस संदर्भ में कमिश्नर आकाश त्रिपाठी से चर्चा हुई है। शीघ्र ही प्याज की तरह केले की खरीदी भी विशेष मंडी के माध्यम से की जाएगी, मध्य प्रदेश के किसानों के लिए भारतीय जनता पार्टी की सरकार पूरी तरह समर्पित है किसी किसान को घबराने की जरूरत नहीं है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com