देश

कोरोना के इलाज के लिए ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स की दवा को मिली मंजूरी!

दुनिया भर में दहसत फैलाने वाले कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के बीच अब दवा कंपनी ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स की दवा को कोरोना मरीजों के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।सरकार ने  ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स को इसकी मंजूरी दे दी है। वही कोरोना के हल्के लक्षण वाले मरीजों को अब ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स की दवा दी जा सकेगी। जिससे वायरस के अगर हलके लक्षण भी होये तो वे ख़तम हो जाये। साथ ही ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स ने बताया कि कंपनी ने कोरोना वायरस के पीड़ित मरीजों के इलाज के लिए एंटीवायरल दवा फेविपिराविर को फेबीफ्लू ब्रांड नाम से पेश किया जा रहा है। आपको बता दे कि ग्लेनमार्क को 19 जून को केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन (सीडीएससीओ) की ओर से फेविपिराविर या फेबीफ्लू के विनिर्माण और विपणन के लिए मंजूरी दी गई है।
पहले की तुलना मे भारत में कोरोना के मामले तेज़ी से बढ़ते जा रहे है, वही सरकार ने मंजूरी ऐसे समय मैं दी है जब कोरोना के मामले आसमान छू रहे है। भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या 4 लाख के करीब पहुच गई है। वही कंपनी का कहना है कि दवा किसी डॉक्टर की सलाह से ही दी जाये।
वही दूसरी ओर कंपनी ने उम्मीद जताई है कि इस दवा से कोरोना वायरस के मरीजों के इलाज को लेकर मौजूदा दबाव को काफी हद तक कम करने में मदद मिलेगी। कंपनी का कहना है कि कोरोना वायरस के हल्के संक्रमण से पीड़ित मरीजों पर इस दवा ने अच्छे नतीजे दिए हैं।

Related posts
देश

क्या कोई महिला मंत्री से सवाल पूछे तो उसके चरित्र पर उँगली उठाओ क्या यही भाजपा के संस्कार है- बाकलीवाल

इंदौर: काँग्रेस के जनहितकारी सरकार को…
Read more
देश

चीन से चल रहे तनाव के बीच, सैन्य मोर्चे पर अमेरिका भारत के साथ

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच लगभग 2…
Read more
देश

महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय में आयोजित होगा रिफ्रेशर ट्रेनिंग कार्यक्रम

इंदौर 7 जुलाई, 2020 महात्मा गांधी स्मृति…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group