breaking newsदिल्ली

दिल्ली-एनसीआर में जोरदार बारिश, कई राज्यों में रेड अलर्ट

 

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में बुधवार सुबह से बारिश हो रही है। बारिश के साथ-साथ चारों ओर घने बादल छाए हुए है। बुधवार सुबह से लगातार हो रही बारिश के कारण दिल्ली की कई सड़कें जलमग्न हो गई हैं और इसके कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने भी दिल्ली में अगले दो से तीन तक बारिश की संभावना व्यक्त की है, वहीं कुछ इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

इससे पहले मनाग्ल्वार को भी दिल्ली में बादल छाए रहे। प्ररे दिन हो रही हलकी-हलकी बारिश से मौसम सुहाना बना हुआ है। मंगलवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से 1 डिग्री अधिक है। राजधानी में हवा में नमी का स्तर 98 प्रतिशत तक रहा।

मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

मौसम विभाग ने दिल्ली के सटे हरियाणा, पश्चिमी यूपी और राजस्थान सहित कई राज्यों में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के तटीय, पश्चिमी और मध्य हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। राजस्थान के कई हिस्सों में पिछले 24 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई है।

हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के लिए जारी एक परामर्श में मौसम विभाग ने कहा कि आने वाले दिनों में वहां भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। साथ ही, सतलुज, रावी, व्यास, घग्गर, यमुना, भागीरथी, अलकनंदा, गंगा, रामगंगा, शारदा, सरयू और घाघर का जल स्तर बढ़ जाएगा।

ओडिशा, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में अगले चार-पांच दिनों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। राजस्थान और मध्य प्रदेश के लिए परामर्श में कहा गया है कि चंबल, माही, साबरमती, कालीसिंध, बनास नदियों के जलस्तर भी बढ़ने की संभावना है। राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में मंगलवार को हल्की से मध्यम बारिश हुई।

Related posts
दिल्लीदेश

डोनाल्ड ट्रंप का ट्वीट, कंगना रनौत का रिट्वीट, ड्रग्स से जुड़ा है मामला

नई दिल्ली : बॉलीवुड की ख़ूबसूरत और…
Read more
दिल्लीदेश

बेतुकी भाषा पर उतरी कांग्रेस, अमरिंदर बोले- मेरा ट्रैक्टर, मैं जलाऊं, तुम्हें क्या तकलीफ ?

नई दिल्ली : विपक्ष ने कृषि विधेयक को…
Read more
breaking newsदेशमध्य प्रदेश

पुरुषोत्तम शर्मा पर बड़ी कार्रवाई कर सकता है महिला आयोग, लिया संज्ञान

भोपाल। डीजी पुरुषोत्तम शर्मा द्वारा…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group