कोरोना वायरसदिल्लीदेश

Corona in Delhi : तेजी से फैलते संक्रमण ने बढ़ाई केन्द्र की चिंता, शाह ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में केजरीवाल सरकार की परेशानी बढ़ गई है। इसी बीच कोरोना से निपटने के लिए गृह मंत्री अमित शाह ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है। यह बैठक सोमवार सुबह 11 बजे शुरू होगी। जिसमें दिल्ली के भाजपा, आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और बीएसपी के अध्यक्ष शामिल रहेंगे।

शाह ने की केजरीवाल के साथ बैठक

वहीं दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस के मामले को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक की। साथ ही उन्होंने नगर निगम के मेयर और अधिकारियों के साथ भी संक्रमण को लेकर चर्चा की। इस बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी मौजूद थे।

केजरीवाल सरकार ने इस बैठक को सकारात्मक बताया था। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस बैठक में केंद्र सरकार के साथ सभी मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई। हालांकि दिल्ली में दोबारा लॉकडाउन लगाने को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई। दिल्ली और केंद्र सरकार राज मिलकर काम करेंगे।

दिल्ली में कोरोना विस्फोट

राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 2224 नए मामलों की पुष्टि हुई है, जबकि 56 लोगों की मौत हो गई है। इसी के साथ राजधानी में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 41 हजार 182 पर पहुंच गया है।

हालांकि दिल्ली में कोरोना मरीज तेजी से रिकवर भी हो रहे हैं। पिछले 24 घंटों में दिल्ली में 878 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। इसी के साथ दिल्ली में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 15 हजार 823 पर पहुंच गई है। वहीं दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस 1327 लोगों की जान ले चुका है। फिलहाल दिल्ली में दो 24 हजार 32 सक्रिय मामले हैं और 20 हजार 793 लोग होम क्वारेंटाइन है।