देश

पहले दिन ही रद्द हुई 630 उड़ानें, परेशान हुए यात्री

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉक डाउन लागू है। ऐसे में सरकार ने सभी विमान सेवा पर रोक लगा दी थी। हालांकि आज से घरेलू विमान सेवाओं को बहाल कर दिया गया है। जिसके बाद सैकड़ों लोग अपने घरों पर लौटने के लिए हवाई अड्डे पर पहुंचना शुरू हो गए। तड़के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भी यात्रियों की भीड़ नजर आई

लेकिन कई हवाई अड्डों पर यात्रियों की खुशी तब मायूसी में बदल गई जब उन्हें पता चला कि उनकी फ्लाइट रद्द हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पहले दिन राज्यों के प्रतिबंधों के कारण करीब 630 उड़ानें रद्द कर दी गई। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी के मुताबिक सोमवार को 532 फ्लाईट संचालित की गई जिसमें 39 हजार 231 यात्रियों ने सफर का लाभ लिया।

वहीं ऐसे में कई यात्रियों को खासी दिक्कतों का भी सामना करना पड़ा। विमान में यात्रा करने वालों में अर्धसैनिक बल के जवान, सेना के जवान, छात्र और प्रवासी शामिल थे। जो भारतीय रेलवे द्वारा संचालित की जा रही विशेष ट्रेन के टिकट नहीं ले पाए थे। हवाई अड्डे पर मौजूद कई लोगों का कहना था कि सार्वजनिक वाहनों की कमी के कारण वह काफी समय पहले हवाई अड्डे के लिए निकल गए थे।

बता दें कि आज कई फ्लाइट रद्द कर दी गई तो कईयों का समय 10 से 12 घंटे तक पीछे कर दिया गया। दिल्ली एयरपोर्ट पर कई ऐसे यात्री पहुंचे जिन्हें पता चला कि उनकी उड़ान रद्द हो गई है। वही एयरपोर्ट ऐसे यात्री भी थे जो कोलकाता जाना चाहते थे लेकिन कोलकाता जाने वाली फ्लाइट उड़ान नहीं भरी। क्योंकि राज्य ने 28 मई तक विमान सेवाएं शुरू करने का निर्णय लिया है। बता दें कि इससे पहले दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से टेकऑफ और लैंड करने वाली करीब 80 उड़ानों को रद्द कर दिया गया।

Related posts
scroll trendingदिल्लीदेश

गांधी परिवार पर एक और मुसीबत, ट्रस्ट की जांच कराएगा केंद्र

नई दिल्ली। इन दिनों भारत चीन विवाद के…
Read more
breaking newsscroll trendingजम्मू कश्मीरदेश

जम्मू-कश्मीर में फिर भूकंप का झटका, राजौरी में हिली धरती

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर…
Read more
देशमध्य प्रदेश

कांग्रेसियों का मानना है दिग्विजय के जाने से कट जाते हैं वोट : नरोत्तम मिश्रा

भोपाल। लंबे इंतेजार के बाद…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group