भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला गया। भारत ने श्रीलंका को चार विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत ने उसे 39.4 ओवर में 215 रनों पर ऑलआउट कर दिया। टीम इंडिया ने 43.2 ओवर में छह विकेट पर 219 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया।

टीम ने श्रीलंका को लगातार 10वीं वनडे सीरीज में हराया है। भारतीय टीम वनडे सीरीज में श्रीलंका से पिछले 26 साल से नहीं हारी है। उसे आखिरी हार 1997 में मिली थी।

कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम 39.4 ओवर में 215 रन पर आउट हो गई। डेब्यू मैच खेल रहे नुआनिदु फर्नांडो (50) ने अर्धशतकीय पारी खेली। कुसल मेंडिस ने 34 रन और वनिंदु हसरंगा ने 21 रन बनाए। कप्तान दसुन शनाका 2 रन ही बना सके। भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज ने 3-3 विकेट चटकाए। जबकि तेज गेंदबाज उमरान मलिक को 2 सफलताएं मिलीं।

Also Read : प्रधानमंत्री मोदी ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना को दिया संक्राति तोहफा, 15 जनवरी को वंदे भारत ट्रेन की करेंगे शुरुआत