ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के सामने रखा 314 का विशाल लक्ष्य | India target 314 by Australia

0
9
Ind-vs-Aus

रांची में खेले जा रहे तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 314 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम की तरफ से कप्तान आरोन फिंच 93, उस्मान ख्वाजा 104 और ग्लेन मैक्सवेल 47 रनों की जबरजस्त पारी खेली। जिसकी बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवर्स में 5 विकेट के नुकसान पर 313 रन का स्कोर खड़ा किया।  भारत की ओर से वैसे तो सभी गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई, लेकिन कुलदीप यादव तीन और मोहम्मद शमी एक विकेट लेने में सफल रहे।

ऑस्ट्रेलिया शुरुआत जबरदस्त रही। जैसे ही अरोन फिंच ने मैदान पर आए उन्होंंने रन निकालना शुरू कर दिया। उन्होंने उस्मान ख्वाजा के साथ पहले विकेट के लिए 193 रन जोड़े। लेकिन 31वें ओवर की आखिरी गेंद पर उन्हें चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप ने पवेलियन लौटा दिया। जिससे वहां अपना शतक बनाने से भी चूक गए।

आर्मी कैप पहनकर उतरी विराट सेना, शहीदों के परिवारों को देंगे मैच फीस| Indian cricket team wear Army caps, donate match fees as tribute to armed forces

मोहम्मद शमी ने तीसरी गेंद पर उस्मान ख्वाजा को बुमराह के हाथों कैच कराया। वह 113 गेंदों में 104 रन बनाकर आउट हुए। भारत को दूसरी सफलता। इस ओवर में सिर्फ 2 रन बने और भारत को एक विकेट मिला।

पांच मैचों की सीरीज में भारतीय टीम ने 2-0 से अजेय बढ़त बना रखी है और ऑस्ट्रेलिया के लिए यहां मैच ‘करो या मरो’ का होगा। मैच के पहले पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस मैच में भारतीय खिला​ड़ी आर्मी कैप पहनकर मैच खेलेंगे। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया है, वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया ने एक बदलाव किया है। नाथन कोल्टर नाइल पारिवारिक कारणों के चलते ऑस्ट्रेलिया लौट गए, उनकी जगह झाय रिचर्डसन को मौका दिया गया है।

Read More:- जानिए कोहली के रहते धोनी ने क्यों सौंपी आर्मी कैप | MS Dhoni, Virat Kohli Plan Special Army cap

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here