IND vs NZ : न्यूजीलैंड दौरे में वनडे के लिए पृथ्वी शॉ को मौका, टी-20 में धवन की जगह सैमसन खेलेंगे

0

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को टी-20 सीरीज हराने के साथ नए साल की शुरुआत की थी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को भी वनडे सीरीज में 2-1 से पटकनी देकर अपने तेवर दिखा दिए हैं। अब न्यूजीलैंड के साथ खेली जाने वाली टी-20, वनडे और टेस्ट सीरीज फतेह करने के टीम इंडिया तैयार है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया को न्यूजीलैंड में अच्छी खासी चुनौती मिलेगी। सीरीज का पहला मैच 24 जनवरी को खेला जाएगा। टीम इंडिया का यह दौरा 40 दिन का है और वल्र्ड कप के बाद यह सबसे कठिन दौरा होगा, क्योंकि न्यूजीलैंड में खेलना टीम इंडिया के लिए हमेशा ही चुनौतीपूर्ण होता है। इस दौरे पर टीम इंडिया को पांच टी-20 मैचों की सीरीज, तीन वनडे मैचों की सीरीज, और एक तीन के अभ्यास मैच के बाद दो टेस्ट मैच भी खेलने हैं।

तीनों सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा की गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शिखर धवन कंधे में चोट के कारण न्यूजीलैंड दौर पर खेली जाने वाली वनडे और टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने धवन के स्थान पर संजू सैमसन को टी-20 में वापस बुलाया। वहीं, युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को वनडे टीम में मौका दिया है।

टी-20 टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), संजू सैमसन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर।

वनडे टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), पृथ्वी शॉ, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दूल ठाकुर, केदार जाधव।