IND Vs NW : मैदान पर ​फींके पड़े बल्लेबाज, भारत के हाथ से निकली वनडे ट्रॉफी

0
india newzealand

नई दिल्ली। ऑकलैंड के इडेन पार्क में खेले जा रहे तीन वन-डे मैच की सीरीज के दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 22 रनों से हरा दिया है। न्यूजीलेंड ने भारत को 274 रन का टारगेट दिया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने शुरुआत में ही मात्र 75 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे।

भारत को पहला झटका मंयक अग्रवाल के रूप में लगा। वे मात्र 3 रन बना पैवलियन लौट गए थे। वहीं शानदार बल्लेबाजी कर रहे पृथ्वी शाॅ 24 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान विराट कोहली भी ज्यादा देर नहीं टिक पाए और मात्र 15 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं केएल राहुल भी ज्यादा देर बल्लेबाजी नहीं कर पाए। वे 4 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टाॅस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया था। बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने मजबूत शुरुआत की थी, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने टीम इंडिया की मैच में वापसी कराई।

इस दौरान न्यूजीलैंड ने 8 विकेट खोकर 273 रन का स्कोर खड़ा किया। मैच के दौरान स्पिनर युजवेंद्र चहल ने तीन खिलाड़ियों को वापस लौटाया। वहीं शार्दुल ठाकुर ने 2 विकेट लिए, जबकि रवींद्र जडेजा ने 1 विकेट लिया और एक खिलाड़ी को रन आउट किया। अब श्रृंखला का तीसरा और आखिरी मुकाबला 11 फरवरी को माउंट मॉनगनुई में खेला जाएगा।