IND vs BAN : पहली बार आज से खेला जाएगा गुलाबी गेंद से डे-नाइट टेस्ट मैच, ये हस्तियां रहेंगी मौजूद

0

नई दिल्ली। कोलकाता के ईडन गार्डन में पहली बार ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच भारत-बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। 22 नवंबर की दोपहर से शुरू होने वाले टेस्ट को यादगार बनाने के लिए बीसीसीआई प्रमुख सौरभ गांगुली ने खास तैयारियां करवाई है। पिंक बाॅल से खेले जाने वाले मैच के खास मौके पर कई पूर्व क्रिकेटर, सेलेब्रिटी और राजनेता मौजूद रहेंगे। बताया जा रहा है कि मैच के पहले दिन बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भी मौजूद रहेंगी।

साथ ही 19 साल पहले भारत और बांग्लादेश के बीच हुए पहले टेस्ट मैच में शामिल टीम इंडिया के खिलाड़ी भी मैच देखने के लिए आएंगे। वहीं बांग्लादेश क्रिकेट एसोसिएशन बांग्लादेश की उस पहली टेस्ट टीम को सम्मानित करेगा जिसने 2000 में पहली बार भारत का सामना किया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शेख हसीना और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ईडन की घंटी बजाकर मैच की शुरुआत करेंगी।

टीम इंडिया के पास क्लीन स्वीप का मौका
टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ पहले ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच को जीतकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। इस मैच में टीम इंडिया के पास कई रिकॉर्ड बनाने का मौका है, लेकिन पिंक गेंद होने के कारण दोनों देशों के आगे चुनौती होगी। गौरतलब है कि भारत ने इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को पारी और 130 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है। साथ ही उसने आईसीसी विश्व चैंपियनशिप की अंकतालिका में अपनी बढ़त को भी मजबूत कर लिया है।


भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, ईशांत शर्मा, शुभमन गिल, ऋषभ पंत।
बांग्लादेश : मोमीनुल हक (कप्तान), अल-अमीन हुसैन, इमरुल कायेस, शदमान इस्लाम, सैफ हसन, महामुदुल्लाह, मोसाद्देक हुसैन, मेहेदी हसन मिराज, लिटन दास, मुश्फीकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, तइजुल इस्लाम, नईम हसन, मुस्ताफिजुर रहमान, इबादत हुसैन।