जानिए कोहली के रहते धोनी ने क्यों सौंपी आर्मी कैप | MS Dhoni, Virat Kohli Plan Special Army cap

0
20
army cap

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला रांची में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारतीय टीम आर्मी कैप पहनकर मैदान पर उतरी है। यह भारतीय टीम पुलवामा आतंकी हमले में शहीदों के सम्मान देने के​ लिए ऐसा कर रही है। इस कैप को भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने खुद अपने हाथों से खिलाड़ियों को सौंपी। लेकिन ​आप सोच रहे होंगे की कप्तान तो विराट कोहली है और यह कैप धोनी ने क्यों दी। धोनी ने यह कैप कोहली की मौजूदगी में इसलिए दी क्यों कि उन्हें आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल का पद भी दिया हुआ है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि धोनी के सेना के प्रति लगाव को देखते हुए उन्हें यह जिम्मा सौंपा गया था। इसके साथ ही यह एक और खास बात है कि धोनी के गृहनगर में पहली बार आर्मी कैप पहनकर टीम इंडिया इस मैदान पर उतरी है। उन्होंने बताया कि यह आइडिया धोनी का ही था और उन्होंने कोहली के साथ मिलकर पहले ही आर्मी कैप बनाने के लिए नाइकी से बात कर ली थी। लेकिन यह भी बात है कि सभी खिलाड़ियों को कैप महेंद्र सिंह धोनी ने दी थी। लेकिन खुद धोनी को यह कैप कप्तान विराट कोहली के हाथों से मिली।

आर्मी कैप पहनकर उतरी विराट सेना, शहीदों के परिवारों को देंगे मैच फीस

इस मैच में विराट सेना पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों के सम्मान में आर्मी कैप्स पहनकर मैदान पर उतरी है। भारतीय टीम को टॉस से पहले यह टोपियां खुद महेंद्र सिंह धोनी ने खिलाड़ियों को सौंपी है।

बीसीसीआई ने भारतीय सेना के पराक्रम, बलिदान और साहस का सम्मान करते हुए यह कदम उठाया है। इतना ही नहीं टॉस के दौरान विराट ने बताया कि टीम के सभी खिलाड़ी आज की मैच फीस पुलवामा हमले में शहीद परिवारों को समर्पित करेंगे।

Read More:- आर्मी कैप पहनकर उतरी विराट सेना, शहीदों के परिवारों को देंगे मैच फीस| Indian cricket team wear Army caps, donate match fees as tribute to armed forces

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here