आयकर विभाग ने बेरोजगार युवाओं के लिए एक बड़ा अपडेट जारी किया है। जिसमें आयकर विभाग ने इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, टैक्स असिस्टेंट और मल्टी – टास्किंग स्टाफ के पोस्ट पर प्रवेश लेने के लिए अपनी ऑफिसियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया है। जारी नोटिफिकेशन के जरिए से कुल 72 पोस्ट्स को भरा जाएगा। इंटरेस्टेड और केपेबल कैंडिडेट्स इन पोस्ट के लिए ऑफिसियल वेबसाइट tnincometax.gov.in पर जाकर 06 फरवरी 2023 तक ही अप्लाई कर सकते है। इसके साथ ही आपको बता दें कि ये पोस्ट तमिलनाडु के आयकर विभाग और पुडुचेरी क्षेत्र के लिए हैं।

एज लिमिट

आयकर विभाग इंस्पेक्टर के पोस्ट पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स की एज लिमिट 18 वर्ष से 30 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। इसके साथ ही टैक्स असिस्टेंट, एमटीएस के पोस्ट के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स की काम से काम एज 18 वर्ष और अधिक से अधिक एज 27 वर्ष होनी चाहिए।

Also Read – 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज! सैलरी में होने वाला है बंपर इजाफा

more information

टोटल नियुक्ति: 72
आयकर विभाग टैक्स इंस्पेक्टर: 28 पोस्ट
टैक्स असिस्टेंट: 28 पोस्ट
मल्टी टास्किंग स्टाफ: 16 पोस्ट

educational qualification

आयकर विभाग इंस्पेक्टर के पोस्ट पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त महा विद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।
इसके अतिरिक्त टैक्स असिस्टेंट के लिए कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त महाविद्यालय से डिग्री होनी चाहिए। मल्टी – टास्किंग स्टाफ के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से क्लास 10th पास या समकक्ष परीक्षा पास होनी चाहिए। इसके साथ ही किसी भी खेल में राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय मुकाबलें में एक राज्य या देश में भाग लिया हुआ होना चाहिए।

कैसे करें अप्लाई

1 कैंडिडेट्स को सर्वप्रथम ऑफिसियल वेबसाइट www.tnincometax.gov.in पर जाना होगा।
2 इसके बाद ऑनलाइन अप्लाई के लिंक पर यंहा क्लिक करें।
3 अब आपके सामने ‘स्पोर्ट्स कोटा एप्लीकेशन फॉर्म’ लिंक दिखाई देगा उस पर क्लिक करें।
4 इसके बाद एक नया पेज खुल जाएगा यहां आपको मांगी गई सारी जानकारी भरनी होगी।
5 अब अपने डाक्यूमेंट्स अपलोड करें।
6 फिर लास्ट में अपने अप्लाई लेटर का एक प्रिंट आउट अवश्य निकला लें और इसे अपने पास रखें।

Also Read – ’13वीं की तैयारी कर लो’, बागेश्वर सरकार के चचेरे भाई को फोन पर मिली धमकी