भोपाल : भारतीय जनता पार्टी राजनीति के साथ समाजनीति पर विश्वास करती है। यही वजह है कि देश और दुनिया पर जब-जब भी संकट आए हैं, हमारे कार्यकर्ताओं ने अपनी सामाजिक भूमिका निर्वाह करते हुए उस संकट का डटकर मुकाबला किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व में हमारी सरकारें उन संकल्पों को साकार कर रही हैं, जो जनसंघ की स्थापना के समय हमारे पूर्वजों ने लिए थे। दुनिया में भारत की भूमिका लगातार विस्तारित हो रही है और यह देश के लिए अमृतकाल का समय है। देश के इस अमृतकाल में पार्टी कार्यकर्ता पूरी कर्त्तव्यनिष्ठा के साथ जनकल्याण को लक्ष्य को हासिल करने के लिए आगे बढ़ें। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने सोमवार को पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति बैठक के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए कही।

Also Read : गणतंत्र दिवस परेड में पहली बार BSF के ऊंट दल पर दिखेंगी महिला जवान

भाजपा सरकार अंत्योदय के माध्यम से गरीबों के जीवन बदलने का काम कर रही है
प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि मध्यप्रदेश जनसंघ की वह भूमि है, जहां ठाकरे जी ने संगठन विस्तार की एक पद्धत्ति दी। कार्यकर्ताओं के सहयोग से मध्यप्रदेश संगठन देश भर में नई गाथा गढ रहा है। उन्होंने कहा कि पंच-सरपंच से लेकर प्रधानमंत्री और 16 राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार मजबूती के साथ खड़ी है। यह सब टीम भावना के कारण फलीभूत हुआ है। पं. दीनददयाल उपाध्याय  ने जिस अंत्योदय के विचार का प्रतिपादन किया, आज केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार गरीब कल्याण की योजनाओं के माध्यम से गरीबों का जीवन बदल रहा है। हमारी योजनाएं समाजिक परिवर्तन कर रही हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता स्पोक पर्सन बनकर सरकार के विकास कार्यों को जनता के समक्ष रखें। बूथ स्तर तक वातावरण तैयार करें।

बूथ विस्तारक अभियान-2 में हमें जुटना है
विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि बूथ विस्तारक अभियान में जिस तरह हमने बूथ को सशक्त करने का काम किया, ठीक उसी प्रकार बूथ विस्तारक-2 अभियान में हमें जुटना है। 51 प्रतिशत मत बढ़ाने का जो संकल्प पार्टी ने लिया है, उसे संगठन तंत्र की ताकत के साथ हमें पूरा करना है। हम बूथ पर जो काम कर रहें हैं, उनको गति देते हुए प्रत्येक बूथ पर वोट शेयर बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि बूथ विस्तारक-2 में हमें लगातार प्रवास करना है। उन्होंने कहा कि चुनाव में हम जहां कमजोर हैं, ऐसे बूथों पर फोकस करते हुए हमें लगातार प्रवास करना है। साथ ही आकांक्षी विधानसभाओं को ताकत देने का काम करना है।

Also Read : महिला स्व-सहायता समूहों को मिलेगा अतिरिक्त 2 प्रतिशत ब्याज

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 18 से 39 साल के 52 प्रतिशत युवा वोटर हैं, 30 लाख नये वोटर बनें हैं, हमें नवमतदाता और युवा मतदाताओं पर फोकस कर कार्ययोजना पर काम करना है। प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि युवा मोर्चा ने 180 विधानसभाओं में प्रदेश सरकार द्वारा बनाई जा रही यूथ पॉलिसी पर चर्चा की है, जिसके माध्यम से बड़ी संख्या में हम युवाओं तक पहुंचे हैं। प्रदेश अध्यक्ष ने आईटी एवं सोशल मीडिया विभाग द्वारा चलाये जा रहे सुघोष अभियान की जानकारी दी। साथ ही ग्रामीण एवं नगरीय निकाय जनप्रतिनिधियों के प्रशिक्षण का लेखाजोखा भी कार्यसमिति के सामने रखा।

जनजातीय क्षेत्रों में भाजपा ने प्रचंड जीत हासिल की
प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि ग्रामीण और नगरीय निकायों में भारतीय जनता पार्टी ने जीत का इतिहास रचा। कार्यकर्ताओं के अथक प्रयासों से भारतीय जनता पार्टी को बहुमत प्राप्त हुआ। उन्होंने कहा कि जिस समय राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ों यात्रा के माध्यम से जनजातीय क्षेत्रों में विद्वेष फैला रहे थे, तब प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी सरकार गौरव यात्रा के माध्यम से जनजातीय भाईयों को उन्हें अधिकारी संपन्न बनाने के लिए लागू किए गए पेसा एक्ट की जानकारी दे रही थी। जनजातीय क्षेत्रों में उस यात्रा का लाभ मिला और भारतीय जनता पार्टी ने इन क्षेत्रों में प्रचण्ड जीत हासिल की।

ये नेतागण थे मंचासीन
उद्घाटन सत्र के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा संसदीय बोर्ड के सदस्य डॉ. सत्यनारायण जटिया, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश सह प्रभारी प्रो. रामशंकर कठेरिया, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, फग्गनसिंह कुलस्ते, प्रहलाद पटेल, राष्ट्रीय मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल, अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालसिंह आर्य, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद जी उपस्थित थे। सत्र का संचालन प्रदेश उपाध्यक्ष प्रो. चिंतामणि मालवीय ने किया। प्रदेश कार्यालय मंत्री डॉ. राघवेन्द्र शर्मा ने शोक प्रस्ताव रखा। जिस पर कार्यसमिति ने विगत वर्ष दिवंगत हुए पार्टी नेताओं को श्रद्धांजलि अर्पित की।