इमरान ने कश्मीर पर फिर खेला गेम, ट्रंप ने भी दखल की भर दी हामी

0

नई दिल्ली। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर कश्मीर मुद्दा उठाकर मामला गर्मा दिया है। इतना ही नहीं, कश्मीर मामले पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से दखल देने की बात कही। दरअसल, स्विट्जरलैंड के दावोस में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने अमेरिकी राष्ट्रपति से मुलाकात की। इसके बाद ट्रंप ने उन बातों की खिलाफत की जो भारत सरकार पहले ही नकार चुकी है।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कश्मीर पर भारत-पाकिस्तान की मदद के लिए अमेरिका तैयार है। कश्मीर मुद्दे पर हमारी नजर है और आगे भी रहेगी। अमेरिका और पाकिस्तान पहले की तुलना में अधिक व्यापार कर रहे हैं। इसके अलावा हम कई अन्य क्षेत्रों में भी मिलकर काम कर रहे हैं। कश्मीर के मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच क्या हो रहा है, हमने उस पर भी बात की।

imran_khan_donald_trump

कश्मीर के हालात पर हमारी करीब से नजर है। निश्चित रूप से हम मदद करेंगे। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि इस वक्त अमेरिका, पाकिस्तान का जितना करीबी है, उतना पहले कभी नहीं था। दोनों नेताओं के बीच अफगानिस्तान का मुद्दा भी उठा। इमरान खान ने कहा कि इस मसले पर दोनों देशों का समान रुख है।

पिछले साल पाकिस्तानी नेता के वाॅशिंगटन दौरे के बाद इमरान खान और डोनाल्ड ट्रंप के बीच ये तीसरी मुलाकात है। गौरतलब है कि कश्मीर मुद्दे को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति बार-बार मध्यस्था की बात कह चुके हैं, लेकिन भारत स्पष्ट कर चुका है कि कश्मीर द्विपक्षीय मसला है और इसमें किसी तीसरे देश की मध्यस्थता स्वीकार नहीं है।