Pakistan News: कम नहीं हो रही इमरान खान की मुश्किलें, अब MQM ने भी छोड़ा साथ

Imran Khan
Imran Khan

इन दिनों पाकिस्तान में सियासी घमासान चरम पर हैं। पकिस्तान की वर्तमान इमरान खान(Imran Khan) सरकार के अस्तित्व का खतरा बढ़ता ही जा रहा हैं। दरअसल वहां विपक्ष इमरान खान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आया हैं। जिसपर वोटिंग होनी बाकी हैं। लेकिन वोटिंग से पहले ही इमरान खान को बड़ा झटका लगा हैं।

इमरान खान की सरकार में सहयोगी पार्टी MQM ने इमरान को अधर में छोड़ दिया हैं। अविश्वास प्रस्ताव पर होने वाली वोटिंग से पहले ही MQM ने विपक्षी दलों से हाथ मिला लिया हैं। इमरान खान की सरकार में सहयोगी पार्टी MQM के विपक्ष से हाथ मिला लेने के बाद विपक्ष के पास 177 सदस्यों का समर्थन प्राप्त हो जाएगा। जबकि सरकार अल्पमत में आ जायेगी उसके पास अब 164 सदस्यों का ही समर्थन बचा हुआ हैं।

Must Read: UP 12th Board Exam Paper Leak: एक्शन में योगी सरकार, दोषियों पर लगेगा रासुका

आपको बता दे 342 कुल सदस्यों वाली पाकिस्तान असेंबली में बहुमत का आंकड़ा 172 हैं। जिसके भी समर्थन में 172 या इससे अधिक सदस्य होंगे सरकार उन्हीं की बन सकती हैं। यानी इस लिहाज से इमरान खान की कुर्सी जाना तय हैं। क्योंकि MQM के विपक्ष से हाथ मिला लेने के बाद विपक्ष को 177 सदस्यों का समर्थन प्राप्त हो गया हैं जबकि सरकार अल्पमत में आ गई। उसके पास अब 164 सदस्यों का ही समर्थन बचा हुआ हैं।

जानकारी के मुताबिक़ इमरान खान का साथ सब छोड़ते जा रहे हैं। हाल ही में 20 से भी ज्यादा असेंबली सदस्य इमरान खान की पार्टी का साथ छोड़ चुके हैं। और अब तो सहयोगी पार्टियों ने भी इमरान से पीछा छुड़ाना शुरू कर दिया हैं। देखना होगा कि इमरान खान कितने समय तक और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने रहेंगे?