पीएम मोदी को जिस पर था गर्व, अब इमरान खान को मिलेगा वह सम्मान

वे अपने समकक्ष खलीफा बिन सलमान अल खलीफा और किंग हमाद बिन ईसा अल खलीफा से मुलाकात करेंगे। इसी समारोह में उन्हें यह अवॉर्ड दिया जाएगा।

0
89
Narendra Modi Imran khan

नई दिल्ली: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को बहरीन से एक बड़ा सम्मान मिलने वाला है। बहरीन इमरान खान को अपने देश का सर्व्वोच्च नागरिक सम्मान देगा। ‘किंग हमाद ऑर्डर ऑफ रेनेसां’ नामक यह अवार्ड इमरान को एक विशेष अमरोह में दिया जाएगा। ख़ास बात तो ये है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ये अवार्ड पहले ही मिल चुका है।

दरअसल, इमरान खान बहरीन के दौरे पर जाने वाले है। इस दौरान वह बहरीन के राष्ट्रीय दिवस समारोह में भाग लेंगे। वे अपने समकक्ष खलीफा बिन सलमान अल खलीफा और किंग हमाद बिन ईसा अल खलीफा से मुलाकात करेंगे। इसी समारोह में उन्हें यह अवॉर्ड दिया जाएगा।

द न्यूज इंटरनेशनल की एक रिपोर्ट के मुताबिक प्रवासी पाकिस्तानियों के लिए इमरान खान के विशेष सहायक सईद जुल्फिकार बुखारी ने मीडिया को बताया कि इमरान को एक विशेष समारोह में ‘किंग हमाद ऑर्डर ऑफ रेनेसां’ से सम्मानित किया जाएगा।

गौरतलब है कि यही अवॉर्ड अगस्त में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया गया था। अवॉर्ड मिलने के बाद प्रधानमंत्री ने कहा था कि ‘द किंग हमाद ऑर्डर ऑफ द रेनेसां’ पाकर मैं बहुत गर्व और भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं। मैं और मेरा देश आपकी दोस्ती के शुक्रगुजार हैं। मैं 1.3 बिलियन भारतीयों की ओर यह सम्मान स्वीकार करता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here