देश में मानसून की विदाई के वक्त हो रही बेमौसम बरसात मुश्किलें पैदा कर रही है। कई राज्यों में भारी बारिश की वजह से नदी नाले उफान पर हैं और जल जमाव की स्थिति होने से देश के राज्यों के जिलों में यातायात बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। भारी बारिश से प्रभावित इलाकों में सामान्य जनजीवन भी दुष्प्रभावित हो रहा है और उक्त इलाकों के नागरिकों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है।

Also Read-Share Market Tips : इस शेयर ने दिया पांच सालों में 85 गुना रिटर्न, जानिए कम्पनी का नाम

दिल्ली एनसीआर में हुआ जलजमाव

राजधानी दिल्ली और लगे हुए राज्यों के जिले सहित एनसीआर में बीते दो दिनों से लगातार हो रही बारिश से कई इलाकों में जल जमाव की स्थिति बनी हुई है। गुरुग्राम के हालात इस दौरान सबसे ज्यादा मुश्किल भरे रहे और कई इलाकों में पानी सड़कों और गलियों में जमा हो गया, जिससे इलाके का आवागमन दुष्प्रभावित हुआ है।

Also Read-MP Weather : प्रदेश में फिर उफान पर नदी-नाले, 9 जिलों में आने वाले 24 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

उत्तराखंड में भूस्खलन

एक और जहां देश के विभिन्न राज्यों में भारी बारिश से हाहाकार मच रहा है, वहीं उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में भूस्खलन की घटना से हालात बिगड़ रहे हैं। घारचूला में तवाघाट लिपुलेख सड़क पर नजंग के पास पहाड़ के गिरने से अफरातफरी मच गई। हालांकि किसी के हताहत होने की कोई जानकारी अबतक प्राप्त नहीं हुई है।

यूपी बिहार में बिजली गिरने से 18 मौतें

देश में जहां भारी बारिश मुसीबत का कारण बनी हुई है, वहीं उत्तर प्रदेश और बिहार में बिजली गिरने से 18 लोग काल के गाल में समा गए। उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में बिजली गिरने से 7 लोगों के मरने की खबर मिल रही है, वहीं बिहार में अलग-अलग जिलों के विभिन्न इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने की वजह से करीब 11 लोगों की जान चली गई।

एमपी में 9 जिलों में यलो अलर्ट

भोपाल मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में आज कई जिलों में भारी बारिश की एक बार फिर से संभावना बन रही है। इसके साथ ही प्रदेश के कई इलाकों में गरज चमक के साथ में बिजली गिरने के भी न्यूनतम संभावना है। आगर, शाजापुर, श्योपुर, गुना, शिवपुरी, नीमच, मंदसौर, धार, खरगोन में भारी बारिश का यलो अलर्ट भोपाल मौसम विभाग ने जारी किया है।