IIM इंदौर ने दिया अब तक का सबसे उच्चतम पैकेज, इन कंपनियों में हुए अधिक प्लेसमेंट

भारतीय प्रबंध संस्थान इंदौर (आईआईएम इंदौर) ने मानव संसाधन प्रबन्धन में स्नातकोतर पाठ्यक्रम (पीजीपी-एचआरएम/पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम इन ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट) का फाइनल प्लेसमेंट सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है।

भारतीय प्रबंध संस्थान इंदौर (आईआईएम इंदौर) ने मानव संसाधन प्रबन्धन में स्नातकोतर पाठ्यक्रम (पीजीपी-एचआरएम/पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम इन ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट) का फाइनल प्लेसमेंट सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है। इस प्लेसमेंट प्रक्रिया में 20 से अधिक नियोक्ताओं ने पीजीपी-एचआरएम के 35 छात्रों को मानव संसाधन क्षेत्र में प्रतिष्ठित भूमिकाओं की पेशकश की। बीएफएसआई डोमेन से हीरो फिनकॉर्प, आईसीआईसीआई बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक और टाटा एएमसी ने वर्चुअल प्लेसमेंट ड्राइव में बड़ी संख्या में भर्ती की।

ब्रिसलकोन, कैपजेमिनी, आईबीएम और सियर्स की भागीदारी के साथ आईटी/आईटीईएस क्षेत्र दूसरे स्थान पर रहा। विनिर्माण क्षेत्र में प्रमुख नियोक्ताओं में लोहिया कॉर्प और हैबर शामिल थे। गलादरी ब्रदर्स, दुबई और डीसीएम श्रीराम जैसी कंपनियां भी प्लेसमेंट प्रक्रिया में शामिल हुईं। गेल, ऑलकार्गो लॉजिस्टिक्स, क्रॉम्पटन ग्रीव्स, जैस्पर कॉलिन रिसर्च, और पीपल बिज़नेस अन्य प्रमुख नियोक्ता थे।

इस वर्ष 2022 पीजीपी-एचआरएम बैच का रिकॉर्ड औसत सीटीसी पिछले वर्षों से और भी अधिक – 20.4 लाख रूपए रहा। यह पिछले वर्ष की तुलना में 12.1 प्रतिशत अधिक है। परिसर में दिया जाने वाला उच्चतम पैकेज 30 लाख रूपए रहा। बैच के शीर्ष 10 पर्सेंटाइल के लिए औसत पैकेज 25.25 लाख रूपए रहा और शीर्ष 25 पर्सेंटाइल के लिए यह 23.25 लाख रूपए रहा।

“पीजीपी-एचआरएम आईआईएम इंदौर का प्रमुख मानव संसाधन पाठ्यक्रम है जिसने अपनी अलग पहचान बनाई है । वर्तमान प्लेसमेंट उद्योग का हमारे विद्यार्थियों में विश्वास प्रदर्शित करता है। हम व्यवसाय-उन्मुख और सामाजिक रूप से जागरूक मानव संसाधन पेशेवर निर्मित कर उद्योग के साथ अपने संबंधों को मजबूत करने के लिए तत्पर हैं”, प्रो. हिमाँशु राय, निदेशक, आईआईएम इंदौर ने कहा।